पंजाब में बीएसएफ की 113 बटालियन के बहादुर जवानों ने रात में ड्रोन की गतिविधि देखी..

आर्थिक तंगी झेल रहा पाकिस्तान अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने भारत में ड्रोन के माध्यम से हथियार और हेरोइन भेजने के कोशिश की थी। लेकिन हमारे जबाजों ने पाकिस्तान की इस साजिश को नाकाम कर दिया है। दरअसल पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ की 113 बटालियन के बहादुर जवानों ने रात में 2:12 बजे सीमा पर ड्रोन की गतिविधि देखी थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is p-21.webp

कल भी बरामद हुए थे 20 पैकेट होरोइन

बीएसएफ के जवानों ने ताबड़तोड़ फायर करके ड्रोन को मार गिराया था। जवानों ने उसके ऊपर साठ सत्तर राउंड फायर किए। उन्होंने उस पर 5 रोशनी करने वाले ईलू बम चलाए जिसके बाद ड्रोन नजदीक सहारन के इलाके में जा कर गिर गया था और पाक की यह साजिश को नाकाम हो गई थी। गौरतलब है कि बीएसएफ की 113 बटालियन के बहादुर जवानों ने पिछले दिन भी एक ड्रोन मार गिराया था। जाबाजों को उस ड्रोन में से भी 20 पैकेट हेरोइन, पिस्टल और गोली बारूद बरामद हुए थे।

तरनतारन में भी पाक ने रची थी यही साजिश

गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ की 113 बटालियन से पहले भी तरनतारन में भी यही घटना देखने को मिली थी। बता दें कि शुक्रवार (24 फरवरी) की रात को पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन भेजा गया जो कि करीब 13 मिनट तक सीमा पर दिखाई दिया था। बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की तो ड्रोन लौट गया था। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा स्थित खेमकरण में बीएसएफ की 101 बटालियन के जवानों ने शुक्रवार रात 11:25 बजे आसल उताड़ के समीप बीओपी नंबर-158-एम के पास पाकिस्तान के द्वारा की गई इस साजिश की अनुभूति हुई थी।

104 राउंड फायर कर ड्रोन मार गिराया

जवानों ने नाइटविजन कैमरों की मदद से देखा कि पाकिस्तान की ओर से बड़े आकार का ड्रोन भारतीय क्षेत्र की तरफ बढ़ रहा है। जवानों ने अंधेरे में रोशनी करने वाला ईलू बम फेंका और करीब 104 राउंड फायर किए। इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया। एसपी (आइ) विशालजीत सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह थाना खेमकरण के प्रभारी इंस्पेक्टर कंवलजीत राय ने बीएसएफ के साथ सर्च अभियान चलाया। हालांकि इस दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। फिलहाल थाना खेमकरण में अज्ञात तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

E-Paper