बेहतर करियर के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स…

घर के अंदर प्रत्येक दिशा का अपना एक खास महत्व है। सभी दिशा की अपनी एक विशेष ऊर्जा होती है। खाना बनाने के लिए कौन सी दिशा सही रहेगी, किस दिशा में सोना चाहिए, कहां पढ़ना चाहिए। इन सभी बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। दिशाएं हमारे जीवन को प्रभावित करती है और हम सभी के जीवन में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। वास्तु शास्त्र की मदद से हमें दिशाओं का ज्ञान होता है।

जीवन में सफलता और तरक्की पाने के लिए आपकी मेहनत और कौशल का जितना योगदान होता है। ठीक उतना ही महत्व आपकी किस्मत का भी होता है। अपने जीवन का ज्यादातर समय लोग अपने घरों में बिताते हैं। ऐसे में घर और उसके आसपास का वातावरण हमारे जीवनशैली पर बहुत हद तक प्रभावित करता है। आज हम आपको कुछ आसान से वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने काम को सफलता पूर्वक करने के साथ ही साथ जीवन में सफलता और तरक्की को भी हासिल कर सकते हैं।

1. काम करते समय उत्तर दिशा में बैठे, वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा में धन के स्वामी कुबेर का वास होता है।

2. वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों को लैपटॉप, मोबाइल या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का इस्तेमाल करते समय उसका चार्जिंग पॉइंट हमेशा कमरे की दक्षिण- पूर्व दिशा में रखना चाहिए।

3. अगर आप बिजनेस में बहुत अधिक सफलता हासिल करना चाहते हैं तो अपने बिजनेस प्रोडक्ट को कमरे की उत्तर पश्चिम दिशा में रखें।

4. जीवन में कई बार बहुत अहम फैसले लेने पड़ते हैं जो आपके जीवन की दशा और दिशा दोनों ही पूरी तरह से बदलकर रख देते हैं। ऐसे अहम फैसले लेने के लिए घर के पूर्व दक्षिण-पूर्व दिशा में बैठें।

5. दक्षिण दिशा की ओर भूलकर भी कोई खिड़की न बनाएं।

E-Paper