विराट कोहली ने फॉर्म में लौटते हुए श्रीलंका के खिलाफ लगाया तूफानी शतक, वसीम जाफर ने की ये भविष्यवाणी

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में तूफानी पारी खेली. उन्होंने तूफानी 113 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में ये उनका 45वां शतक था. इसके बाद उनकी हर जगह तारीफ हो रही है. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी तीसरे वनडे मैच में शतक लगाया था. अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने उनके लिए बड़ी भविष्यवाणी की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

वसीम जाफर ने की ये बड़ी भविष्यवाणी!

वसीम जाफर ने ट्वीट किया, ‘शेर के मुंह खून लग गया है. इस वर्ष खूब शिकार होने वाले हैं.’ एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाने के बाद विराट कोहली अपनी लय में लौट आए हैं. इसके बाद उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खूब रनों की बरसात की थी. बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी शतक लगा दिया है. इसी वजह से वसीम जाफर ने उनके लिए ये बड़ी बात कही है.

भारत के लिए अच्छी बात 

साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है. भारत ने साल 1983 और साल 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने के बाद भारत एक भी ICC खिताब नहीं जीता है. ऐसे में विराट कोहली का पुरानी लय में लौट आना भारत के लिए बहुत ही अच्छी बात है.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

विराट कोहली ने साल 2008 में भारतीय टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 266 मैचों में 12584 रन बनाए हैं. 104 टेस्ट मैचों 8119 रन जड़े हैं और 115 टी20 मैचों में 4008 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं.

E-Paper