टीम इंडिया से बाहर हुए इस खिलाड़ी ने खींचा सेलेक्टर्स का ध्यान

 टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया से बाहर किए गए एक खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेली है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में कई बार अपनी जगह बना चुका है, लेकिन वह एक बार भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बना है.

इस खिलाड़ी ने खींचा सेलेक्टर्स का ध्यान

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) में महाराष्ट्र और मिजोरम के बीच खेले जा रहे मुकाबले में 31 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की शतकीय पारी देखने को मिली. आईपीएल 2022 के बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक बार भी अपने बल्ले से धमाल मचाकर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया है. राहुल त्रिपाठी ने मिजोरम के खिलाफ 99 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. इस टूर्नामेंट में उन्होंने ये लगातार तीसरा शतक जड़ा है.

टीम इंडिया में डेब्यू मैच का इंतजार 

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पिछले कई समय से ये खिलाड़ी अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहा है. उन्हें अब तक 4 सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया, इन सभी सीरीज में भी बेंच पर बैठना पड़ा. घरेलू क्रिकेट में भी वह लगातार रन बना रहे हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज और इससे पहले इंग्लैंड (England), आयरलैंड (Ireland) और जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम के साथ गए थे.

आईपीएल 2022 में मचाया धमाल 

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 414 रन भी बनाए थे. इस शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें स्क्वाड में जगह दी जा रही थी, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने एक बार टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है, ऐसे में सेलेक्टर्स आने वाले समय में उन्हें एक बार फिर टीम इंडिया में जगह दे सकते हैं.

E-Paper