यशस्वी जायसवाल के इस हरकत के वजह से रहाणे ने भेजा उन्हें मैदान के बहार

दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान एक अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली जब वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर किया। रहाणे के यह फैसला अंपायर के कहने पर लेना पड़ा।

बताया जा रहा है कि यशस्वी को अनुशासनहीन होने की वजह से मैदान के बाहर किया गया है। उनकी विपक्षी टीम के बल्लेबाज रवि तेजा के साथ कहासुनी हो गई और इसके लिए यशस्वी को 2-3 बार रोका गया। जब वॉर्निंग के बाद भी यशस्वी नहीं माने तो कप्तान ने उन्हें मैदान के बाहर जाने को कहा।

वेस्ट जोन ने जीता मैच

फाइनल मुकाबले में यशस्वी जायसवाल की 265 रनों की शानदार पारी के दम पर वेस्ट जोन ने 294 रनों से बड़ी जीत दर्ज कर दलीप ट्रॉफी 2022 पर कब्जा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अजिंक्य रहाणे की टीम ने 270 रन बनाए थे। इस दौरान हेट पटेल ने 98 रनों की शानदार पारी खेली थी।

बाबा इंद्रजीतो के शतक की मदद से इसके बाद साउथ जोन ने 327 रन बनाकर 62 रनों की बढ़त हासिल की। वेस्ट जोन ने दूसरी पारी में यशस्वी के दोहरे शतक और सरफराज खान के शतक के दम पर 585 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी।

खिताब के लिए 523 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ जोन 234 रनों पर ही ढेर हो गई।

E-Paper