जाने फिल्म Adipurush में क्या है ख़ास

ओम राउत के निर्देशन में बन रही फिल्म आदिपुरुष का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म अनाउंसमेंट के बाद से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। रामायण की कहानी को बिलकुल अलग अंदाज में सुनाती इस फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह बजट के मामले में ब्रह्मास्त्र से भी बड़ी फिल्म होगी और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में यह फिल्म कई बड़े रिकॉर्ड्स की धज्जियां उड़ा देगी। तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस फिल्म में ऐसा भी क्या खास होने वाला है?

8 फुट ऊंचा भयानक रावण
Saif Ali Khan और Prabhas की फिल्म Adipurush क्यों खास होने वाली है यह जानने के लिए आपको यह समझना जरूरी है कि इसमें पहली बार राम और रावण के किरदार को इतना लार्ज स्केल पर दिखाया जाएगा। खबर है कि इस फिल्म के लिए मेकर्स ने सैफ अली खान की हाइट 8 फुट तक बढ़ा दी है जो इस फिल्म में रावण का किरदार निभाते नजर आएंगे।

सबसे जोरदार VFX वाले सीन
हिंदी सिनेमा के दर्शकों को जब भी कोई VFX वाली फिल्म देखनी होती थी तो इसके लिए वो अभी तक हॉलीवुड या बाकी तरह से सिनेमा का रुख करते थे। लेकिन ब्रह्मास्त्र और राजामौली ने इसे बिलकुल बदल कर रख दिया है। कहा जा रहा है कि आदिपुरुष इस रिवायत को और भी आगे ले जाएगी और फिल्म में अभी तक के कुछ सबसे जोरदार VFX सीन देखने को मिलेंगे।

रामायण की सबसे यूनिक कहानी
राम और रावण की कहानी (रामायण) हमने बचपन से लेकर अभी तक कई बार सुनी है। लेकिन इस कहानी में इतना कुछ है कि हर बार कुछ नया करने की गुंजाइश बची रह जाती है। जानकारी के मुताबिक मेकर्स आदिपुरुष में राम और रावण के किरदार को बराबर ढंग से दिखाने की कोशिश करेंगे। आमतौर पर रावण को सिर्फ बुरा और राम को सिर्फ अच्छा कहा जाता है जबकि इस मामले में श्रीलंका और भारत की सोच अलग रही है।
E-Paper