आलीराजपुर में किन्नरों के एक युवक के साथ मारपीट

आलीराजपुर में किन्नरों के एक युवक के साथ मारपीट की। पुलिस ने किन्नरों को गिरफ्तार किया गया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने किन्नरों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34, 427 में एफआईआर दर्ज की है।

हमारे समाज में किन्नरों को मंगलमुखी कहा जाता है। घर में कोई भी शुभ अवस हो लोग किन्नरों को सम्मान स्वरूप आमंत्रित कर इनसे आशीर्वाद लेते हैं। सावन के इस पावन महीने में इन दिनों किन्नर समाज भी भोले की भक्ति में लीन है। लेकिन मध्य प्रदेश में कुछ और ही दृश्य देखने को मिला।

दरअसल एमपी के आलीराजपुर जिले से कुछ किन्नरों के एक युवक के साथ मारपीट करने की खबर सामने आई है। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि किन्नरों का झुंड एक युवक को घेरकर उसे मार रहे हैं।

जानकारी के अनुसार यह घटना आलीराजपुर जिले के उदयगढ़ की है। जहां हाट बाजार के दिन कुछ किन्नरों की टोली आई और बाजार में दुकानदारों से पैसा मांगना शुरू कर दिया। सावन के महीने में किन्नर ऐसे ही पैस वसूली करते है। कभी कभी दुकानदारों से मन मांगा पैसे की भी वसूली करते है।

उस दौरान किन्नरों एक झुंड मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप पर पहुंचा। वहां उन्होंने दुकान के मालिक से 500 रुपये की मांग करी। लेकिन मालिक ने शुरू में 100 दिए लेकिन किन्नीर नहीं माने। उसके बाद उनसे 200 रुपये निकाल कर दिए लेकिन वो भी लेने से किन्नरों ने मना कर दिया। इस रवैये पर दुकान के मालिक ने आपत्ति जताई तो उसपर एक किन्नर ने ईट से हमला कर दिया। जिसके बाद सभी ने दुकान के मालिक को घेरकर मारा। दुकान के मालिक का नाम दिलीप चौहान है।

दिलीप चौहान पर हमला करने से उसके सिर में चोट आई और वो घायल हो गया। इस घटना की जानकारी लगते ही बाजार के दुकानदारों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने किन्नरों को गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने किन्नरों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34, 427 में एफआईआर दर्ज की है।

वहीं राजधानी भोपाल में एक नकली और असली किन्नर के बीच मारपीट का मामला भी सामने आया। भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में असली और नकली किन्नीर में विवाद हुआ। जहां असली किन्नीर देवी ने नकली किन्नर की जमकर पिटाई की।

बता दें कि एक व्यक्ति निकली किन्नर बनके सुबह बधाई देने  निकला था, उसी दौरान असली किन्नरों की टोली ने उसे देखा और मारना शुरू कर दिया। इस विवाद के बाद देवी किन्नर ने कहा कि ऐसे ही लोग हमारे समाज को बदनाम करते है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

Loading...
E-Paper