सॉफ्टवेयर कंपनी सुबेक्स के शेयरों में लगातार जबरदस्त तेजी

सॉफ्टवेयर कंपनी सुबेक्स के शेयरों में लगातार जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। सुबेक्स का शेयर पिछले दो कारोबारी दिन बुधवार और गुरुवार को 20% की तेजी के साथ अपर सर्किट में फंसा रहा।

सॉफ्टवेयर कंपनी सुबेक्स के शेयरों में लगातार जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। सुबेक्स का शेयर पिछले दो कारोबारी दिन बुधवार और गुरुवार को 20% की तेजी के साथ अपर सर्किट में फंसा रहा। आज शुक्रवार के शुरुआती कारोबार में भी कंपनी के शेयरों में लगभग 10% की तेजी है। इससे पहले सोमवार और मंगलवार को भी शेयरों में जोरदार तेजी देखी गई थी। पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में यह शेयर 6% से ज्यादा चढ़ गया है। Subex के शेयर आज शुक्रवार को 9.89% की तेजी के साथ 43.90 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं।

शेयरों में तेजी के पीछे क्या है वजह?
दरअसल, Subex के शेयरों में यह तेजी मुकेश अंबानी  की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो  के साथ समझौता करने के बाद देखी जा रही है। Jio Platforms  ने अपने इंडियन टेक्नोलाॅजी एआई ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म  ‘हाइपरसेंस’  के लिए Subex के साथ साझेदारी की घोषणा की है। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज के टेलीकॉम कारोबार की 5G प्रोडक्ट लाइन को बढ़ाएगा।

क्या है यह डील?
डील के मुताबिक, Jio प्लेटफॉर्म्स क्लोज्ड लूप नेटवर्क ऑटोमेशन, प्रोडक्ट प्रदर्शन और ग्राहक अनुभव एनालिटिक्स को सक्षम करने के लिए Subex के HyperSense के साथ मिलकर ग्लोबल लेवल पर टेलीकॉम को अपने क्लाउड नेटिव 5G कोर की पेशकश करेगा। JPL और Subex साझेदारी इंडस्टीज और कंज्यूमर्स के लिए 5G सेवाओं को समाप्त करने के लिए नए अवसर प्रदान करती है।

जानिए क्या है Subex का कारोबार?
आपको बता दें कि सुबेक्स का हाइपरसेंस प्लेटफॉर्म एक यूनिफाइड डेटा एनालिटिक्स और एआई ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म है। यह मशीन लर्निंग और एआई जैसी तकनीकों का उपयोग करता है। हाइपरसेंस डेटा तैयार करने, मॉडल निर्माण और परिनियोजन, insight generation में सहायता करता है। यह प्लेटफॉर्म बेहतर ग्राहक अनुभव, कुशल संचालन और समग्र व्यावसायिक लाभप्रदता के लिए महत्वपूर्ण 5G सिस्टम (एज/एक्सेस/ट्रांसपोर्ट/कोर नेटवर्क) में AI संचालित रियल टाइम एनालिटिक्स को भी सक्षम बनाता है।

Loading...
E-Paper