महिला की आवाज में तोते में ऑर्डर कर दी ये चीज, मालिक की हालत हो गई खराब

तोता बहुत समझदार और प्यारा पक्षी कहा जाता है। लोगों को घरों में तोते को पालना बहुत ही अच्छा लगता है। तोते की कुछ प्रजातियां ऐसी भी होती हैं, जो इंसानों की तरह बात कर सकती है। जब ये बोलते हैं तो ऐसा ही लगता है कि कोई इंसान नहीं बात कर रहा है। हालांकि इनकी इस बोली के कारण से कई बार परेशानी का भी सामना करना पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ ब्रिटेन में एक महिला के साथ भी हो गया है। दरअसल, महिला के पालतू ग्रे तोते ने ऑनलाइन कुछ सामान ऑर्डर किया।

बता दें कि तोते ने ये कारनामा वर्चुअल असिस्टेंट की सहायता से किया,  इस तोते ने आइसक्रीम के अलावा कई फल और सब्जियां ऑनलाइन ऑर्डर कर डाली। खबरों का कहना है कि ऐलेक्सा अमेजन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है।  इतना ही नहीं इस तोते ने स्‍मार्ट स्‍पीकर एलेक्‍सा की सहायता से अपनी मालकिन की आवाज में बातचीत की। बताते चलें कि इस अफ्रीकी ग्रे तोते का नाम रोको है। रोको ने एलेक्सा की सहायता से अलग-अलग सामान ऑनलाइन ऑर्डर कर डाले। रोको ने अमेजन पर आइसक्रीम, तरबूज, सूखे मेवे और ब्रोकली तक आर्डर कर दी। इतना ही नहीं इस तोते ने अपनी मालकिन की आवाज में दोबारा भी ऑर्डर भी कर चुका है। इस बार उसने लाइट बल्‍ब और पतंग भी मंगवा लिए

तोते की मालकिन मैरियन ने कहा है कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने अमेजन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट भी देखने के लिए मिली है। लिस्ट में वो सामान भी मौजूद थे, जिनका उसने ऑर्डर भी नहीं किया था।  ख़बरों की माने तो रोको नाम का ये तोता पहले बर्कशायर स्थित नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में रह रहा है, लेकिन अपनी अधिक बोलने की आदत के चलते उसे वहां से निकाल दिया गया। जिसके उपरांत नेशनल एनीमल वेल्‍फेयर ट्रस्‍ट सैंक्‍चुरी में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आई। उसके बाद तोते ने देखते-देखते सब कुछ सीख लिया।

E-Paper