झारखंड में भाजपा की अहम बैठक, खास रणनीति पर गहन मंथन…..

Jharkhand News झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक हो रही है। आज कुछ बड़ा होने वाला है। खदान लीज मामले में चौतरफा मुश्किलों में घिरे झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर भाजपा एक बार फिर से कुछ बड़ा करने की तैयारी में है। रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्‍यालय में प्रदेश कोर कमेटी की अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें भारतीय जनता पार्टी के सारे प्रमुख नेता मौजूद हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा बीजेपी के दिग्‍गज यहां किसी खास रणनीति पर मंथन करने पहुंचे हैं। बैठक अभी चल रही है।

 

jagran

बता दें‍ कि बीते दिन झारखंड के राज्‍यपाल रमेश बैस ने नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। जिसके बाद राजभवन से खबर आई कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में कार्रवाई के पर्याप्‍त आधार हैं। चुनाव आयोग की ओर से राज्‍यपाल को मंतव्‍य मिलते ही गवर्नर की ओर से संभावित कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स में मुख्‍यमंत्री की कुर्सी खतरे में बताई जा रही है। जबकि भाजपा ने पहले ही सीएम हेमंत सोरेन पर दोहरा लाभ का पद रखने के संगीन आरोप पर राज्‍यपाल से उन्‍हें बर्खास्‍त करने की मांग की है।

 

इधर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा उनके बचाव में आगे आई है। झामुमो ने बीते दिन प्रेस कांफ्रेंस कर नैसर्गिक न्‍याय के लिए हेमंत सोरेन का पक्ष सुने जाने की वकालत की। जबकि कई कानूनी जानकारों और सुप्रीम कोर्ट के फैसले की दुहाई देते हुए मुख्‍यमंत्री को पार्टी की ओर क्लिन चिट देने की पुरजोर कोशिश की गई है। झामुमो ने आने वाले दिनों में भाजपा के बड़े नेताओं के खिलाफ बड़ा खुलासा करने का एलान भी किया।

E-Paper