बिहार: बक्‍सर में तिरंगा फहराने के दौरान करंट से चार बच्‍चे झुलसे, एक की मौत

बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखंड के नाथपुर प्राथमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने के लिए लोहे की पाइप में झंडा बांधने के दौरान 3 छात्र और एक युवक 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार की चपेट में आ गए। इससे एक बच्चे की मौत हो गई। मृत छात्र नाथपुर गांव निवासी अनिल राम का 10 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार बताया गया है।

घायलों में दो बच्चे और एक युवक शामिल हैं। इनमें नाथपुर निवासी ददन राम का आठ साल का बेटा कृष्णा कुमार, लाल जी राम का 15 साल का बेटा इंद्रजीत कुमार और सुरेमन राम का बेटा परमेश्वर राम शामिल हैं। घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सा चल रही है। डॉक्टरों ने इनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है।

इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने बक्सर-इटाढ़ी मार्ग को जाम आगजनी कर जाम किया। मिली जानकारी के अनुसार, घटना के संबंध में स्कूल का प्रधानाध्यापिका मरियम सुमेश्वर ने बताया कि स्कूल परिसर में सभी बच्चे व गांव का ही एक युवक मिलकर लोहे की पाइप में तिरंगा झंडा लगा रहे थे। तभी उनका झंडा बिजली की तार की चपेट में आ गया।

इस कारण पाइप में करंट आ जाने से यह घटना हो गई। इसके बाद ही आक्रोशित लोगों ने रोड को जाम कर मृत बच्चे के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग की। सदर एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

इसके बाद से इस रोड पर वाहनों का परिचालन शुरू हो सका। एसडीएम ने बताया कि घायलों की चिकित्सा चल रही है और मृत बच्चे के परिजनों को उचित मुआवजा राशि दिलाई जाएगी। ग्रामीणों की मांग थी कि स्कूल के ऊपर से जा रहे बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार को हटाया जाए तो इसके लिए जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
E-Paper