गणतंत्र दिवस परेड में हुए शामिल सिर्फ 5 हजार लोग, मास्क और सामाजिक दूरी का रखा गया विशेष ध्यान

कोरोना महामारी का असर इस साल की गणतंत्र दिवस परेड पर देखने को मिला जहां महज 5,000 लोग उपस्थित हुए और टीकों की दोनों खुराक लेने के अलावा सभी ने दोहरे मॉस्क पहन रखे थे तथा समारोह स्थल पर ‘दो गज की दूरी’ के नियम का भी पालन किया।

कोविड रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके वयस्कों और टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके 15 साल से अधिक उम्र के किशोरों को इस समारोह में शामिल होने की अनुमति मिली थी। 15 साल से कम उम्र के बच्चों को इसमें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई थी।

समारोह स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की चौकस निगाहबानी रही। कुर्सियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लगाया गया था। समारोह में भाग लेने वालों को सफेद रंग की एक टोपी भी दी गई थी जिस पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ लिखा हुआ था।

मौजूदा समय में देश कोविड की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,85,914 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,00,85,116 हो गई।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में 665 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,91,127 हो गई।

Loading...
E-Paper