पाकिस्तान दौरे पर जाने से डर रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली: मार्च में प्रस्तावित ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर कंगारू टीम के कुछ सीनियर प्लेयर असहज महसूस कर रहे हैं. 25 जनवरी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम के साथ ही पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. मगर ठीक एक दिन बाद मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर अभी संशय हैं. दरअसल, लाहौर में हुए हाल के बम ब्लास्ट्स के कारण कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और पाकिस्तान दौरे को लेकर असमंजस में हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक बयान में कहा था कि उनके लिए अपने प्लेयर्स की सुरक्षा ही प्राथमिकता होगी. ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने साथ ही बयान में यह भी बताया था कि वह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के साथ मिलकर सुरक्षा और श्रृंखला को लेकर दोनों सरकारों के साथ काम कर रहे हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम बार अक्टूबर-नवंबर 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. 24 वर्षों बाद एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान दौरे की तैयारी कर रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि, ‘अभी दोनों बोर्ड श्रृंखला और दौरे को अंतिम रूप में देने में लगी हैं, जैसे ही सब तय होता है  वैसे ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी और उसके बाद टीम का भी ऐलान किया जाएगा.

Loading...
E-Paper