सेलेक्टर्स भुवनेश्वर कुमार की गलती को नहीं करेंगे माफ, टीम में शामिल होंगे तीन खूंखार खिलाड़ी

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे पर भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. उनके घटिया खेल के ही कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा है. वह बहुत ही महंगे गेंदबाज साबित हुए. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए. इसलिए तीसरे वनडे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया. भारत को अगली सीरीज अपनी धरती पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है. ऐसे में सेलेक्टर्स भुवनेश्वर कुमार की गलती माफ करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. उनकी जगह कई खूंखार गेंदबाज टीम में शामिल हो सकते हैं. आइए जानते हैं, उनके गेंदबाजों के बारे में.

1. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. इनकी गेंदों से बल्लेबाज खौफ खाते हैं. हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 32 विकेट हासिल किए और पर्पल कैप पर कब्जा जमाया. उनकी घातक गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज ठहर न सका. हर्षल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 5 विकेट भी हासिल किए. उनकी तूफानी गेंदबाजी ने आरसीबी को कई मैच जिताए. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला और इस गेंदबाज ने उस मौके का भरपूर फायदा उठाया. अपने पहले ही मैच में हर्षल को उनकी कातिलाना बॉलिंग के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड मिला. हर्षल गेंद को भुवनेश्वर की तरह ही दोनों ओर स्विंग करा सकते हैं. वह भुवनेश्वर कुमार की जगह पर खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

2. आवेश खान 

आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. इस गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए. आवेश बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और कुछ ही गेंदों में मैच पलटने का दम रखते हैं. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. आवेश को न्यूजीलैंड  के खिलाफ सीरीज में भी शामिल किया था, लेकिन इस गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला. इस घातक गेंदबाज के पास सफेद गेंद के क्रिकेट में छाने के लिए काफी प्रतिभा है.

3. अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह ने आईपीएल में घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए इस गेंदबाज 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे, उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन किया है. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में इस गेंदबाज ने शानदार खेल का नजारा पेश किया. जब भी राहुल को विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप का नंबर घुमा देते थे. ये गेंदबाज बहुत ही घातक गेंदबाजी करता है. ऐसे में अर्शदीप को साउथ अफ्रीका दौरे पर शामिल किया जा सकता है.

Loading...
E-Paper