विराट कोहली के बाद ये खिलाड़ी बनेगा नया टेस्ट कप्तान, भारतीय टीम की बदलेगी किस्मत

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कप्तानी से इस्तीफा देकर वर्ल्ड क्रिकेट को हैरान कर दिया. विराट कोहली के अचानक टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद BCCI इस सोच में डूबी है कि आखिर किसे टेस्ट का नया कप्तान बनाया जाए.

कोहली के बाद ये खिलाड़ी बनेगा नया टेस्ट कप्तान

टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो एक खिलाड़ी ऐसा हैं, जो विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह नया टेस्ट कप्तान बनने के लिए फिट बैठता है. केएल राहुल ही वह स्टार खिलाड़ी है, जो नए टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार हैं. केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में विराट कोहली की जगह कप्तानी करने का मौका मिला था. इस मैच में गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन की वजह से भले ही टीम इंडिया हार गई, लेकिन राहुल ने कप्तानी में जो कमाल दिखाया उसका कोई मुकाबला नहीं.

मैदान पर दिखाई थी कोहली जैसी आक्रामकता

केएल राहुल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जिस टेस्ट मैच में कप्तान बनाया गया था, उसमें मैदान पर उनके आक्रामक तेवर भी देखने को मिले थे. इस मैच में साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स केएल राहुल पर कुछ कॉमेंट कर रहे थे, जो उन्हें कतई पसंद नहीं आए. इसके बाद राहुल ने साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स को मुंहतोड़ जवाब भी दिया था. फैंस को केएल राहुल का यह अंदाज पसंद आया.

किसे और क्यों मिलनी चाहिए टेस्ट कप्तानी?

रोहित शर्मा अभी 34 साल के हैं. अगर BCCI भविष्य के बारे में सोच रही है तो किसी ऐसे शख्स को टेस्ट कप्तान नहीं बनाना चाहेगी, जिसके करियर के कुछ गिने चुने साल ही बचे हों. ऐसे में 29 साल के केएल राहुल को टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी मिल सकती है. विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी.

विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. BCCI का टारगेट ऐसे में केएल राहुल को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो केएल राहुल अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं.

Loading...
E-Paper