पंजाब विधानसभा 2022 के चुनाव में मुस्लिम समुदाय निर्णायक भूमिका निभाने के मूड में नजर आया

  • लुधियाना में विभिन्न राजनीतिक सामाजिक मुस्लिम लीडरों की हुई पंचायत
  • अल्पसंख्यकों को शिक्षक संस्थान रोजगार और विधानसभा में नुमांदगी दी जाए : शाही इमाम पंजाब

लुधियाना,/जालंधर: आज यहां ऐतिहासिक जामा मस्जिद में शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी के संदेश पर राज्य भर के सभी शहरों और तहसीलों से विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों के मुस्लिम पदाधिकारी एकत्रित हुए। इस अवसर पर चार घंटे चली चर्चा में राज्य के अल्पसंख्यक समुदाय को आने वाली परेशानियों और जरूरतों पर खुल कर विचार रखे गए। इस अवसर पर सर्व समती से बीस सूत्रीय मता पारित किया गया जिस में पंजाब में अपनी सरकार बनाने के लिए लोक लुभावने वादे कर रहे राजनीतिक दलों को संदेश भेजा गया कि राज्य के अल्पसंख्यकों को अगर इस बार नजरंदाज किया गया तो उन्हें भी चुनाव में नजर अंदाज किया जाएगा। मुस्लिम पंचायत में यह मांग रखी गईं कि पंजाब वक्फ बोर्ड के मेंबरों का चुनाव पारदर्शी किया जाए व पंजाब के एक जिला से एक ही मेंबर बनाया जाना चाहिए ताकि राज्य के सभी मुस्लामानों को नुमाइंदगी मिले। पंजाब में वक्फ संपत्तियों में मुस्लिम आबादी के आधार पर कब्रिस्तान रिजर्व किए जाएं। मुसलमानों के जाति आधार प्रमाण पत्र जारी किया जाएं, राज्य के मुस्लिमों को सरकारी नौकरियों में हिस्सेदारी दी जाए।

इस अवसर पर शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने कहा कि राजनीतिक धोखेबाजी अब चलने वाली नहीं,अब समय बदल चुका है जनता को धोखा नहीं दिया जा सकता। शाही इमाम ने कहा की राज्य के मुसलमान एक जुट हैं और अपने हितों की रक्षा करने के लिए जागरूक हो चुके हैं। शाही इमाम ने कहा कि आज सभी राजनीतिक दलों के मुस्लिम लीडरों का एक साथ मिल कर चर्चा करना इस बात का सबूत है कि हम सब पंजाब के साथ-साथ अपनी कौम के हितों के लिए भी जागरूक हैं। इस अवसर पर विशेष रूप से सय्यद सादिक रजा खलीफा सरहिंद शरीफ, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन दिलबर खान, राष्ट्रीय जनता दल पंजाब के प्रधान मुकीद आलम, हाशिम सूफी सचिव आम आदमी पार्टी पंजाब, शिरोमणि अकाली दल (ब) एडवाईजरी बोर्ड हाजी तहसीन, मुहम्मद इरशाद, आबिद सलमानी, अब्दुल सत्तार लिबड़ा, जुनेद खान, हाफिज अनवर उल हक, मुहम्मद गुलाब, अब्बास राजा, नादिर अली भट्टी, हंसराज मोफर, शेर खा, सुरमूद्दीन, सब्बा पलाही, एडवोकेट नईम, एडवोकेट मुहम्मद सलीम, पत्रकार मजहर आलम , नाजिम अली, काले खान, इरफान मलिक, यूसफ मलिक, मुहम्मद खलील, मुहम्मद नईम, अकबर अली, सिराज अली, डा. मुसताख, वली शुमाली, सूबा खान, अब्दुल सत्तार नकोदर, मोलाना अमानुल्लाह,डा. रऊफ के इलावा पंजाब भर से विभिन्न शहरों और तहसीलों से आए हुए मुस्लिम नेताओं ने विशेष तौर पर हिस्सा लिया।

फोटो कैप्शन :

जामा मस्जिद लुधियाना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उसमान लुधियानवीं और पंजाब भर से आए हुए राजनीतिक और समाजिक संस्थाओं के मुस्लिम नेता।

******************
बॉक्स न्यूज
सुजानपुर, अमरगढ़ और खरड़ से टिकट मांगने वाले नेता सम्मानित किए गए

आज लुधियाना जामा मस्जिद में मुस्लिम लीडरों की हुई पंचायत में शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान लुधियानवी ने पार्टी टिकट के लिए आवेदन करने वालों की हिमात बढ़ाई। शाही इमाम ने कहा कि यह अच्छा कदम है आज हम राजनीति दलों से विधानसभा के लिए नुमांदगी मांग रहे हैं, कल करेंगे भी,यह शुरुवात करने वाले सम्मान के हकदार हैं। इस अवसर पर शाही इमाम साहिब ने हल्का सुजानपुर से कांग्रेस पार्टी की टिकट के लिए आवेदन कर चुके जनाब आलादीन मालिक, अमरगढ़ से अब्दुल सत्तार लिबड़ा और खरड़ हल्के से आवेदन कर चुके ख्वाजा मुहम्मद को सम्मानित किया। शाही इमाम ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सुजानपुर विधान सभा से अलादीन को टिकट देती है तो यह हारी हुई सीट इस बार जीती जा सकती है।

E-Paper