कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. इस बैठक में कोरोना की स्थिति और उपायों पर चर्चा होगी. इससे पहले पीएम मोदी ने अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. बता दें कि ओमिक्रॉन के चलते संक्रमण के मामले फिर से तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से कई राज्यों को सख्त पाबंदियां लगानी पड़ी हैं.

वैक्सीनेशन तेज करने पर जोर 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) गुरुवार शाम साढ़े चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी मुख्यमंत्रियों से COVID से संबंधित स्थिति पर बातचीत करेंगे. इससे पहले, रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए PM मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने और मिशन मोड में बच्चों के वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने पर जोर दिया था.

कई नेता आए Virus की चपेट में 

देश में संक्रमण की बात करें तो इस मामले में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. इसके साथ ही दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और कर्नाटक में भी स्थिति खराब है. कोरोना वायरस की चपेट में अब तक कई बड़े नेता भी आए चुके हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी संक्रमित हो चुके हैं.

PM ने पहले भी की है बात 

कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच देश में स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित 60 साल से अधिक आयु के मरीजों को टीकों की एहतियाती खुराक दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि टीकाकरण COVID-19  के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार है. साल 2020 में महामारी की शुरुआत होने के बाद से वह कई बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं.

Loading...
E-Paper