पंजाब चुनाव 2022: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर उठाए सवाल

पंजाब में विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद आज चंडीगढ़ में मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए है. उन्होंने कहा कि इतने सालों से बादल परिवार और कांग्रेस दोनों मिलकर पंजाब को लूट रहे थे, ये सि​लसिला अब बंद होगा. पंजाब में कांग्रेस सरकार के दौरान बेअदबी कांड, बम ब्लास्ट और प्रधानमंत्री तक की सुरक्षा में चूक हो रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. जिसे चन्नी सरकार संभाल नहीं पा रही है. वहीं केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान अगले हफ़्ते तक कर दिया जाएगा. हालांकि कुछ सूत्रों के मुताबिक पार्टी आप सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बना सकती है.

भगवंत मान हो सकते हैं मुख्यमंत्री पद के दावेदार

वहीं सांसद भगवंत मान का मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर कहना है कि अगर पार्टी उन्हें ये मौका देती है तो वो इसे स्वीकार करेंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी का जो फैसला होगा, उन्हें वह भी स्वीकार होगा. जानकारों के मुताबिक आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित होने से भगवंत मान के अलावा पार्टी को मालवा में काफी मजबूती मिलेगी क्योंकि पिछली बार भी मालवा से उसे 90 फीसदी सीटें मिली थी. वहीं भगवंत मान पंजाब के संगरूर लोकसभा क्षेत्र से लगातार दो बार सांसद निर्वाचित हो चुके हैं.

फरवरी में होने हैं चुनाव

आपको बता दें कि पंजाब में अगले महीने 14 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस के साथ ही आप, शिरोमणी अकाली दल व बसपा, पंजाब लोक कांग्रेस व बीजेपी गठबंधन के अलावा किसान नेताओं की पार्टी भी मैदान में है. हालांकि, आम आदमी पार्टी की मानें तो 14 फरवरी आप के लिए अब तक कई बार भाग्यशाली तारीख साबित हुई है. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में 14 फरवरी को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके है. ऐसे में 14 फरवरी को होने वाले चुनावों में आम आदमी पार्टी जीत का दावा कर रही है.

E-Paper