मौत को छूकर वापस आया पेंग्विन, वीडियो देख लोगों के उड़े होश

जीवन और मृत्यु, यहीं दो चीजें जिंदगी की सबसे बड़ी सच्चाई हैं। हालाँकि कई बार लोग मरते-मरते बच जाते हैं तो कई बार लोग मौत को छूकर वापस भी आ जाते हैं। आज के समय में सोशल मीडिया पर यूं तो हर तरह के वीडियोज वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं, लेकिन आजकल पेंग्विन से जुड़ा एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो मौत को छूकर टक से वापस आ गए। इसे देखने के बाद आपकी भी सांसें टंग जाएंगी। जी दरअसल आप सभी ने फिल्मों में अक्सर देखा होगा कि हीरो या फिर विलेन गजब के स्टंट करते हैं, जिन्हें देख कर सांसें थम जाती हैं कि अब क्या होगा? इस दौरान कभी-कभी लगता है कि वो अब मर गए, लेकिन उनके जीने का जज्बा और हिम्मत उन्हें बचा लेता है।

ऐसा ही कुछ इस वायरल वीडियो में भी हुआ है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जमे हुए बर्फ पर कुछ पेंग्विन चलते हुए कहीं जाते हैं, लेकिन थोड़ी दूर जाने पर बर्फ का एक बड़ा हिस्सा टूटकर अलग होने लगता है। यह देख कर पेंग्विन पीछे हट जाते हैं, लेकिन एक पेंग्विन काफी आगे चला गया होता है, वह फंस जाता है। उसके बाद भी वह हार नहीं मानता और कुछ सेकेंड सोचने के बाद अचानक आगे की ओर तेजी से भागने लगता है और आखिरकार हिम्मत दिखाते हुए वह किसी तरह वहां से बच निकलने में सफल हो जाता है। https://twitter.com/AwanishSharan/status/1480183539391885314?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1480183539391885314%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.newstracklive.com%2Fnews%2Fpenguin-survives-death-shocking-video-goes-viral-on-social-media-sc108-nu612-ta612-1484784-1.html

अब इस समय इस वीडियो को देखकर लोग ख़ुशी जता रहे हैं और इसे देखने के बाद कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि सच में उनकी सांसें थम गई थी। इस शानदार वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ”जीवन’ और ‘मृत्यु’ के बीच बस इतना ही फासला होता है’। केवल 33 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों के द्वारा देखा और पसंद किया जा चुका है।

Loading...
E-Paper