सीएम योगी चंदौली को करोड़ों की देंगे सौगात, मठ के सुंदरीकरण के लिए करेंगे शिलान्यास

चंदौली, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के बाद रविवार को चंदौली में आगमन होगा। दिन में सीएम योगी आदित्यनाथ रामगढ़ पहुंचेंगे। यहां पर उनका कीनाराम आश्रम में अघोरेश्वर कीनाराम की पूजा-अर्चना के बाद कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम है। इसके बाद उनकी कीनाराम इंटर कॉलेज में एक जनसभा भी होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चंदौली को रविवार को करोड़ों की सौगात देंगे। वह बाबा कीनाराम मठ के सुंदरीकरण के लिए शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही आवास, रोजगार, छात्रवृत्ति समेत विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों में प्रमाण पत्र का वितरण के साथ ही मंच से सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री 2019 में बाबा कीनाराम के जन्मोत्सव कार्यक्रम में मठ में आए थे। उन्होंने मठ के सुंदरीकरण व सर्वांगीण विकास का वादा किया था। इसी क्रम में 19 करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर अपने हाथ से निर्माण कार्यों की नीव रखने के साथ मठ में बाबा कीनाराम का दर्शन-पूजन करने के साथ ही अघोर पीठाधीश्वर बाबा सिद्धार्थ गौतम के साथ विकास पर चर्चा करेंगे। इसके बाद शिलान्यास कार्यक्रम होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ यहीं मंच से जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लाभार्थियों में प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ, वृद्धा पेंशन, छात्रवृत्ति योजना, दिव्यांगजन सशक्तीकरण, उज्ज्वला योजना, फोर्टिफाइड चावल, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला, बाल सेवा, पीएम आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री इसके बाद करीब 2:30 बजे हेलिकाप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

एक साथ बैठेंगे दोनों पीठाधीश्वर

गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ आज अघोर पीठाधीश्वर सिद्धार्थ गौतम से भेंट करेंगे। दोनों संत एक साथ बैठकर चर्चा करेंगे। इस दौरान धर्म और अध्यात्म की बात होगी। अघोर पीठाधीश्वर सीएम के आगमन को लेकर मठ व कार्यक्रम स्थल की तैयारियों की जानकारी लेते रहे। उन्होंने पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के साथ निरीक्षण भी किया था।

Loading...
E-Paper