किसी को भी साफ बोलने में नहीं हिचकते इस राशि के लोग, जानिए…..

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर राशि का अपना स्वभाव और व्यक्तित्व होता है. उनकी राशि और कुंडली के आधार पर ही लोगों को समझा जा सकता है. इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जातकों के भविष्य के बारे में भी आसानी से जाना जा सकता है. बहुत से जातक नेचर में गु्स्सैल, चिड़चिड़े होते हैं. छोटी-छोटी बातों पर उन्हें गुस्सा आ जाता है. लेकिन कुछ लोग दिल के बहुत ही साफ होते हैं. लाख बातों के बाद भी वे किसी के लिए मन में कोई बैर नहीं रखते. ऐसे साफ दिल के लोगों से हर कोई दोस्ती करना चाहता है. इतना ही नहीं, ज्योतिषियों का कहना है कि इस राशि के लोगों की दोस्ती काफी लंबी भी चलती है. आइए जानते हैं ऐसे ही राशि के लोगों के बारे में कुछ बातें.

वृषभ राशि- ज्योतिषियों की मानें तो वृषभ राशि के जातक बातचीत में खरे होते हैं. इस राशि का स्वामी शुक्र होता है. इन्हें इस बात से कोई मतलब नहीं होता, कि इनकी कही बात किसी को पसंद आएगी या नहीं. इनके मन में जो होता है साफ-साफ कह देते हैं. इन लोगों के साथ वे लोग ही रिश्ते निभा सकते हैं, जो इनके स्वभाव को अच्छे से जानते हैं. प्यार के मामले इन राशि के जातकों का मिजाज थोड़ा अलग होता है. प्यार तो बेइंतहा करते हैं, लेकिन इन्हें अपना प्यार जताना नहीं आता. कहते हैं कि चापलूसी करना और कराना पसंद नहीं होता.

कृक राशि- कृक राशि का स्वामी चंद्र होता है और इस करके इस राशि के जातक बहुत ही नरम दिल के होते हैं. बहुत गुस्सा आने के बाद भी ये जल्दी से शांत हो जाते हैं. ये लोग स्वभाव से काफी भावुक होते हैं और दूसरों का बहुत ध्यान रखते हैं. इनके लिए रिश्ते बहुत मायने रखते हैं.

सिंह राशि- सिहं राशि का स्वामी सूर्य होता है. इस राशि के लोगों का स्वभाव भी सिंह की तरह ही  होता है. इस राशि के जातकों का गुस्सा बहुत तेज होता है और गुस्सा में ये जातक किसी को कुछ भी कह देते हैं. लेकिन अच्छी बात ये है कि कोई इनसे माफी मांग ले तो ये सब कुछ भूलाकर उन्हें माफ भी कर देते हैं. इस राशि के जातक को कुछ भी करना और कहना साफ पसंद होता है.

मीन राशि- मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है. ज्योतिष के अनुसार मीन राशि के जातक भी दिल के साफ होते हैं. कई बार इनकी कही बात लोगों को बुरी लग जाती है. लेकिन ये मन में किसी के लिए द्वेष की भावना नहीं रखते. इन राशि के जातकों का स्वभाव रात गई बात गई वाला होता है.

Loading...
E-Paper