लडकों को स्मार्ट और फ्रेश दिखने के लिए जरुर ट्राय करे ये टिप्स

लड़कियां तो अपनी खूबसूरती के लिए ना जाने क्या क्या करती हैं. लें लड़कों को भी फ्रेश रहने के हक़ है और स्मार्ट लुक बनाने का तरीका भी. आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप भी खुद को फ्रेश बना सकते हैं. इन टिप्स के जरिये आप भी खुद का लुक बदल सकते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड या पार्टनर को इम्प्रेस कर सकते हैं.

1. पुरूषों को चाहिए कि वे अपने चेहरे को तेज धूप से बचाएं. इससे चेहरा बेजान और रूखा होने लगता है. जब भी आप धूप में जांए तो चेहरे को किसी कपड़े से ढ़क कर जाएं.

2. पानी पीने से चेहरे पर रौनक आती है. पानी में एैसे तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा को टाइट बनाते हैं और बुढ़ापे को आसानी से अपके उपर हावी नहीं होने देते हैं. इसलिए जितना हो सके पानी पीएं.

3. योग के जरिए इंसान अपनी उम्र को बढ़ने से रोक सकता है. और व्यायाम करने से शरीर मजबूत बनेगा और चेहरे पर चमक आएगी. अपने को फिट रखने के लिए रोज व्यायाम करें.

4. पुरूषों को चाहिए के वे साबुन का इस्तेमाल कम से कम करें. जितना हो सके आप सोप फ्री साबुन का इस्तेमाल करें.

5. इसके अलावा चेहरा हमेशा गुनगुने पानी से ही धोएं. या चेहरे को क्लींजर और टोनर से धोएं.

6. जितनी जल्दी हो सके आप शराब और धूम्रपान करना छोड़ दें. लेकिन यदि आप शराब पीते हैं तो उसे एक तय मात्रा में ही लें. अधिक धूम्रपान और शराब करने से उम्र और चेहरे का रंग दोनों ही कम होने लगते हैं.

E-Paper