Ind vs NZ 1st Test: आखिरी दिन टी ब्रेक से पहले रवींद्र जडेजा ने भारत को दिलाई चौथी सफलता

नई दिल्ली, भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच का नतीजा आज निकल जाएगा। आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच का आज आखिरी दिन है। न्यूजीलैंड की टीम ने आखिरी दिन टी ब्रेक तक 63.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। इस वक्त केन विलियमसन नाबाद हैं।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी, गिरा चौथा विकेट

मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड की टीम ने 284 रन के जवाब में 4/1 से आगे खेलते हुए शानदार खेल दिखाया। टाम लाथम और विलियम समरविले ने 31 ओवर में 75 रन जोड़े। हालांकि, अंतिम दिन लंच के बाद पहली गेंद पर उमेश यादव ने नाइट वाचमैन विलियम समरविले को 36 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया। तीसरी सफलता भारत को आर अश्विन ने दिलाई, जिन्होंने 52 रन के निजी स्कोर पर टाम लाथम को बोल्ड किया।

आखिरी दिन टी ब्रेक से पहले भारत को चौथी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई, जब उन्होंने रोस टेलर को 2 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट कर दिया। भारत को यहां से जीत के लिए 6 विकेट चाहिए और करीब 30 ओवर का खेल बाकी है।

मैच में तीनों ही नतीजे संभव हैं, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए भारत की जीत का पलड़ा भारी है। चौथे दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 4/1 है, जबकि जीत के लिए अभी भी कीवी टीम को 280 रन और बनाने हैं। वहीं, भारत को 9 विकेटों की तलाश है।

इस मैच की बात करें तो भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए थे। इसमें श्रेयस अय्यर का शतक, शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा का अर्धशतक शामिल था। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 296 रन बनाए थे। इस तरह भारत को 49 रन की बढ़त मिली थी, जबकि दूसरी पारी भारत ने श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा के अर्धशतकों के दम पर 234/7 पर घोषित कर दी थी। इस तरह न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य है, जिसके जवाब में कीवी टीम ने एक विकेट खोकर 4 रन बना लिए हैं।

Loading...
E-Paper