FRI में आठ IFS कोरोना की दोनों खुराक लेने के बाद भी हुए संक्रमित

देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में ट्रेनिंग के लिए आए आठ आईएफएस अधिकारी और तीन अन्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन्हें एफआरआई परिसर स्थित हॉस्टल में क्वारंटाइन किया गया है। दोनों टीके लगाए जाने के बावजूद यह अफसर कोरोना की चपेट में आए हैं। अकादमी के अपर निदेशक डा.एसके अवस्थी ने बताया कि 48 अधिकारियों का दल ने पहले लखनऊ  फिर दिल्ली में ट्रेनिंग की।

दिल्ली से दून आते वक्त इनका वहां कोरोना टेस्ट हुआ। इसमें आठ अफसर कोविड पॉजिटिव पाए गए। दो अफसर दिल्ली में ही भर्ती हो गए और एक अपने घर हिमाचल चले गए हैं। पांच आईएफएस को यहां क्वारंटाइन किया गया है। अफसर बिहार, झारखंड, यूपी, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान से टे्रनिंग के लिए आए हैं।

कोरोना के शुरुआती मामले भी एफआरआई में ही आए थे। डीएम आर राजेश कुमार ने अकादमी के निदेशक को नोटिस भेजकर पूछा है कि, जब यह सभी दिल्ली में संक्रमित पाए तो इन्हें दून कैसे आने दिया गया। तीन अन्य अफसर भी संक्रमित: दून पहुंचे 40 आईएफएस अफसरों का यहां भी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया। इनमें से भी तीन संक्रमित पाए गए हैं।

सात तिब्बती भी मिले संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तिब्बती समुदाय के सात लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से चार सहस्रधारा रोड स्थित डिगलिंग और तीन क्लेमेंटाउन तिब्बती कालोनी के हैं। इन सभी को घरों में क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग इनकी निगरानी कर रहा है। इनके संपर्क में आने वालों की भी जांच करवाई जा रही है।

Loading...
E-Paper