साल 2022 के पहले दिन घर लाये ये चीजें, खुल जाएगीं किस्मत

नया साल जल्द ही आने वाला है और इस साल के इंतज़ार में लोग बेताबी से बैठे हैं। साल 2020 और साल 2021 वैसे ही लोगों के लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि दोनों ही साल कोरोना महामारी से लेकर अन्य आपदाओं ने लोगों को हैरान परेशान किया। इसी के चलते अब साल 2022 से लोगों को बड़ी उम्मीदें हैं और लोग जल्द से जल्द इस साल को आते हुए देखना चाहते हैं। कहा जा रहा है साल 2022 बहुत खास होने वाला है। वैसे कुछ काम हैं जो आप साल के पहले दिन करेंगे तो आपको बड़ा लाभ होगा और आपका भाग्योदय होगा। आइए जानते हैं उन कामों के बारे में।

* कहा जाता है नए साल के पहले दिन नारियल में त्रिदेव यानी ब्रह्मा, विष्णु और महेश​ निवास करते हैं इस वजह से इसे फोड़ना चाहिए। वैसे किसी भी काम की शुरुआत नारियल को फोड़कर की जाती है, इसी के चलते आप नव वर्ष के मौके की शुरुआत में नारियल फोड़ सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से आपको लाभ होगा। ध्यान रहे इस दिन एक जटा वाला नारियल घर में लेकर आना चाहिए क्योंकि इससे त्रिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

* कहा जाता है नए साल के पहले दिन मोर पंख लाना चाहिए। जी दरअसल इसे काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में आप नव वर्ष के मौके पर घर में मोर पंख लेकर आ सकते हैं। ऐसी मान्यता है कि इससे व्यक्ति का भाग्योदय तेजी से होता है।

* कहा जाता है नए साल के दिन घर में स्वास्तिक बनाना चाहिए क्योंकि इसका संबंध भगवान गणपति से होता है। आपको बता दें कि भगवान गणेश को शुभकर्ता माना जाता है, ऐसे में आप नव वर्ष के मौके पर स्वास्तिक घर ला सकते हैं क्योंकि ये घर की नकारात्मकता को दूर कर देगा। आप चाहे तो भगवान गणेश की मूर्ति भी ला सकते हैं।

* कहा जाता है घर पर नए साल के पहले दिन कछुआ लाना चाहिए। जी दरअसल कछुए का संबन्ध घर के लोगों की तरक्की, परिवार की शांति, खुशहाली व सुख समृद्धि से होता है। यह घर में खुशहाली लेकर आता है और घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।

Loading...
E-Paper