आज इन चार राशियों पर हुनमान जी की बनी रहेगी कृपा

वैसे तो आज के समय में हर कोई अपने दिन की शुरुआत, एक अच्छी सुबह और अपने राशिफल के साथ करना चाहता है. लेकिन कई बार राशियों में गृह परिवर्तन भी देखने को मिलते है. जी हां हनुमान जी भक्तिभाव से पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों पर अपनी विशेष कृपा बरसाते हैं। वैसे तो हनुमान जी को सबसे प्रशन्न होने वाले देवताओं में से एक कहा जाता है। कहते है कि जो भी हनुमान जी की सच्चे मन से आराधना करता है, वह उन भक्तों पर अपनी कृपा बरसातें है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज हनुमान जी की कृपा इन 4 राशियों में देखने को मिल रही है, वह कौन सी राशियां है, चलिए जानते है…..

1. मेष- ज्योतिष शास्त्र  की माने तो, हनुमान जी सबसे अधिक मेष राशि वालों पर मेहरबान रहते हैं। इस राशि के जातकों की हर परेशानी का निवारण बजरंगबली ही करते है। बताया जाता है कि  मेष राशि के लोगों की इच्छाशक्ति और ध्यान क्रेंदित करने की क्षमता अधिक होती है। ये बुद्धिमान और चतुर होते हैं। इन्हें धन का अभाव नहीं होता है।

2. कुंभ- मेष राशि के उपरांत हनुमान जी कुंभ राशि वालों पर अपनी कृपा बनाए रखते है। इस राशि के लोग करियर में ऊंचाइयां हासिल करते हैं। इन्हें धन लाभ के मौके भी मिलते रहते है। वाद-विवाद के उपरांत भी हनुमान जी की कृपा से इन्हें  जीत ही हासिल होती है। ये समाज में मान-सम्मान पाते हैं।

3. सिंह- सिंह राशि वालों को आने वाले सभी संकटों को हनुमान जी हर लेते है। हनुमान जी इस राशि के जातकों को बड़े-बड़े संकटों से  बचाते है। इन्हें हनुमान जी की कृपा से धन की कभी कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। नौकरी और कारोबार में हमेशा तरक्की करते हैं।

4. वृश्चिक- इस राशि के जातकों के कार्य में हनुमान जी की कृपा से बाधा का सामना नहीं करना पड़ता है। बजरंगबली की कृपा से वृश्चिक राशि के लोग सफलता हासिल करते हैं। इन्हें पैसों का अभाव कम होता है।

Loading...
E-Paper