दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची KKR, अब चेन्नई से होगी टक्कर

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने कल दिल्ली कैपिटल्स को एक जरूरी मैच में हरा दिया। इसके साथ ही कोलकाता की टीम ने IPL 2021 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। अब 15 अक्टूबर यानी कल कोलकाता की टीमें इस IPL 2021 की ट्रॉफी जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेंगी।

IPL के इतिहास पर नजर डालें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL की शुरुआत से अब तक दो बार ट्रॉफी जीती है। 2014, 2012 में कोलकाता विजेता बना। खास बात यह है कि कोलकाता की टीम जब भी फाइनल के करीब पहुंची है, उसने बेबाकी से खिताब अपने नाम किया है। IPL 2012 के फाइनल में कोलकाता ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया, जिसके साथ उनका कल मुकाबला होगा। तत्पश्चात, IPL 2014 के फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब अब पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

कोलकाता नाइट राइडर्स के उनके बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने यूएई में आयोजित IPL 2021 के दूसरे चरण में अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। खासकर IPL 2021 के दूसरे पार्ट में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने केकेआर को आगे बढ़ाया। शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी इस सीजन केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में एकमात्र नाम हैं। शुभमन गिल ने 427 रन, राहुल त्रिपाठी ने 395 रन और बाएं हाथ के वेंकटेश अय्यर ने 320 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि पिछले मैच में प्रदर्शन के बाद हम अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहते हैं। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स एक बेहतरीन टीम है, जिसने कई मौकों पर फाइनल में जगह बनाई है और उनके नाम 3 खिताब भी हैं। इस प्रकार हमें कल 15वें मैच में सीएसके से भिड़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और हम पूरी तरह से तैयार हैं।

Loading...
E-Paper