करवा चौथ पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर पर इस तरह करें गोल्ड फेशियल

महीने में कम से कम एक बार फेशियल करने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो बना रहता है। वहीं, पार्टी या किसी फेस्टिव सीजन में स्पेशल दिखने के लिए गोल्ड फेशियल सबसे अच्छा ऑप्शन माना जाता है लेकिन ब्यूटी पार्लर से गोल्ड फेशियल कराना बहुत महंगा पड़ता है इसलिए हर बार गोल्ड फेशियल कराना बजट पर भारी पड़ सकता है। ऐसे में आप ब्यूटी पार्लर में जाने की बजाय घर पर भी गोल्ड फेशियल कर सकते हैं। करवा चौथ पर ग्लोइंग दिखने के लिए आप घर पर गोल्ड फेशियल कर सकते हैं।

क्लींजर 
गोल्ड फेशियल करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें। इसके लिए आप 2 चम्मच कच्चा दूध लें और इसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं। अब इससे अपने पूरे चेहरे को साफ करें। कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर बाद धो लें।

स्क्रब करने के लिए
1 चम्मच आटे का चौकर, थोड़ी-सी हल्दी, शहद और कुछ बूंदे कच्चे को एक बाउल में लें। आप चाहे तो दूध की जगह गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से चेहरे पर स्क्रब करें।

स्टीम लें
इसके बाद एक तौलिए को गर्म पानी में भिगोकर स्टीम दें और इसी तौलिए से अपना चेहरा साफ कर लें।

मसाज के लिए 
मसाज करने के लिए दही, इसमें थोड़ी सी हल्दी, बादाम की तेल की कुछ बूंदे डालें। आप चाहे तो बादाम तेल की जगह जैतून का तेल भी ले सकते हैं। अब इस क्रीम से पूरे चेहरे की मसाज करें। करीब चार 4 से 5 मिनट के लिए चेहरे की मसाज करें। इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को साफ कर लें।

गोल्ड फेस मास्क 
फेस मास्क बनाने के लिए एक आधा चम्मच बेसन लें, इसमें हल्दी, शहद और बिल्कुल थोड़ा-सा दूध डालें। इसके साथ आप आधी चम्मच ताजी मलाई लें। इन सभी को अच्छी तरह से मिक्स करके अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद आप अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा।

Loading...
E-Paper