चाेरी कर रहे घरेलू नाैकर ने टाेकने पर वृद्ध मालकिन की गला घाेंटकर की हत्या

अमाैली के चांदपुर थाने के बेहटी मजरे बेहटा खुर्द गांव में चाेरी कर रहे घरेलू नाैकर ने टाेकने पर वृद्ध मालकिन की गला घाेंटकर हत्या कर दी। पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष व माैजूदा ग्राम प्रधान के घर पर हुई घटना को पहले स्वजन सामान्य माैत मानते रहे लेकर गले में निशान देखकर शक होने पर पुलिस को बुलाया। पुलिस ने घरेलू नाैकर काे पकड़कर पूछताछ की गई ताे उसने हत्या कबूल कर ली। पुलिस ने आरोपित नौकर को गिरफ्तार कर लिया और प्रधान की तहरीर पर कार्रवाई शुरू की है।

चादपुर के बेहटा खुर्द गांव के मरजे बेहटी में रहने वाले अरविंद उमराव माैजूदा ग्राम प्रधान हैं। बुधवार रात उनके परिवार के सभी सदस्य घर में अपने कमराें में भाेजन करने के बाद सो रहे थे, वहीं घर के नीचे के तल पर 80 वर्षीय मां रामदेवी लेटी थीं। देर रात कुछ आहट सुनकर चाेरी करने की शंका पर उन्होंने टोका। इसपर बदमाश ने वृद्धा की गला घाेंटकर हत्या कर दी और शव काे गेट के बाहर रखकर भाग निकले। देर रात ग्राम प्रधान के परिवार के सदस्य बाहर निकले ताे मां रामदेवी का शव देखकर सन्न रह गए। स्वजन ने सामान्य माैत मानते हुए पुलिस काे सूचना नहीं दी।

गुरुवार की सुबह मां के गले व पैर में चाेट के निशान देखकर उन्हें हत्या किए जाने की आशंका हुई। बरामदे में लाही की बाेरियां अस्त-व्यस्त पड़ी हाेने और घरेलू नाैकर के गमछे में लाही चिपकी देखकर शक पुख्ता हाे गया। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया। पुलिस के आने पर स्वजन ने उससे पूछताछ की गई ताे कुछ देर बाद ही उसने वृद्धा की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। प्रधान ने बताया कि बेहटा खुर्द गांव निवासी शनी पुत्र विजय सैनी को मवेशियाें की देखभाल के लिए दो माह पहले ही नाैकरी पर रखा था। ग्राम प्रधान से तहरीर लेकर पुलिस ने आरोपित नौकर को गिरफ्तार कर लिया। चांदपुर प्रभारी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि नौकर ने प्रधान की मां की हत्या करने का आरोप कबूल किया है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

E-Paper