लोजपा के बागी सांसद प्रिंस राज पर बिहार की रहने वाली 30 साल की युवती ने लगाया दुष्कर्म करने का आरोप, दर्ज हुई FIR

लोजपा के बागी सांसद प्रिंस राज पर बिहार की रहने वाली 30 साल की युवती ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस बाबत कनाट प्लेस थाने में शिकायत दी है। युवती की शिकायत पर अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित युवती के खिलाफ सांसद ने पहले ही मुकदमा दर्ज करा रखा है। वह आरोपित है, इसलिए पहले युवती के आरोप की जांच की जाएगी। इस संबंध में लोक अभियोजक से भी कानूनी राय ली जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

प्रिंस राज, दिवंगत रामविलास पासवान के भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान ने समस्तीपुर से चुनाव जीता था। कुछ समय बाद ही उनकी मृत्यु हो जाने पर प्रिंस राज ने लोजपा से उस सीट से उप चुनाव जीत लिया था। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पीड़ित युवती पार्टी से जुड़ी थी। इंटरनेट मीडिया के जरिये ही चुनाव के दौरान प्रिंस राज का उक्त युवती से परिचय हुआ था। दोनों में दोस्ती हो गई थी। चुनाव के बाद युवती भी दिल्ली आकर रहने लगी। शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है कि 2020 मार्च में प्रिंस राज ने उसे वेस्टर्न कोर्ट में बुलाकर पहली बार नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया था। उसके बाद यहीं बार-बार हवस का शिकार बनाया गया। दो दिन पहले युवती आत्महत्या की भी कोशिश कर चुकी है।

 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि युवती काफी समय से सांसद को ब्लैकमेल कर रही थी। वह उनसे एक करोड़ रुपये मांग रही थी। सांसद ने करीब ढाई लाख दे भी दिये। पैसे के लिए बार-बार दबाव बनाने पर सांसद ने चार महीना पहले संसद मार्ग थाने में पीड़ित युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था। उस मामले में पुलिस ने युवती को गिरफ्तार नहीं किया है। अब युवती ने सांसद के खिलाफ कनाट प्लेस थाने में शिकायत दे दी। युवती अब लोजपा छोड़कर जनता दल यू में शामिल हो गई है। ये 16 जून की जानकारी है, जब लड़की ने कनाट प्लेस थाने में शिकायत दी थी। जांच के बाद 9 सितंबर को एफआइआर हो गई, लेकिन मामले का खुलासा अब हुआ है।

Loading...
E-Paper