आइपीएल की हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की पूरी लिस्ट में पहले नंबर पर हैं यह तेज बालर

 आइपीएल 2021 के दूसरे हिस्से की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। एक तरफ जहां इस लीग में फिर से बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन जुटाने की कोशिश में रहेंगे तो वहीं गेंदबाजों की भी कोशिश होगी कि वो अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा विकेट चटकाएं। आइपीएल के इस सीजन में भी हर टीम के पास एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं जिनकी कोशिश होगी कि वो अपनी टीम के लिए खूब शानदार प्रदर्शन करें और ज्यादा से ज्यादा विकेट हासिल करें। आइए अब हम बात करते हैं आइपीएल में अब तक के उन गेंदबाजों की जिन्होंने एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफलता हासिल की है।

आइपीएल की हर टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग की आठों फ्रेंचाइजी के खिलाफ अलग-अलग गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं अगर बात एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने की हो तो इसमें मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाजों लसिथ मलिंगा पहले नंबर पर हैं। मलिंगा ने आइपीएल में सीएसके के खिलाफ कुल 31 विकेट हासिल किए थे और वो इस मामले में पहले नंबर पर हैं।

वहीं एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर दो गेंदबाज हैं। इसमें सुनील नरेन हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 30 विकेट अब तक लिए हैं तो वहीं अमित मिश्रा ने राजस्थान के खिलाफ 30 विकेट लेने में सफलता हासिल की है। वहीं तीसरे नंबर पर भी संयुक्त रूप से भुवनेश्वर कुमार और ड्वेन ब्रावो मौजूद हैं। भुवी ने केकेआर के खिलाफ तो ब्रावो ने मुंबई के खिलाफ कुल 28 विकेट अब तक लिए हैं।

आइपीएल में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज-

Vs CSK – लसिथ मलिंगा (31)

Vs DC – हरभजन सिंह (24)

Vs PBKS – सुनील नरेन (30)

Vs KKR – भुवनेश्वर कुमार (28)

Vs MI – ड्वेन ब्रावो (28)

Vs RR – अमित मिश्रा (30)

Vs RCB – आशीष नेहरा, संदीप शर्मा, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह (23)

Vs SRH – ड्वेन ब्रावो (19)

Loading...
E-Paper