झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने देवघर एयरपोर्ट का नाम बदलने का किया आग्रह…

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने देवघर एयरपोर्ट का नाम बदलने का आग्रह किया है। उन्‍होंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि बाबा बैद्यनाथ धाम (देवघर) में लगभग 850 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एयरपोर्ट, जिसमें झारखंड सरकार का अंशदान 600 करोड़ रुपया है, बनकर तैयार है। मैं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया से इस एयरपोर्ट का नाम ‘बाबा बैद्यनाथ’ एयरपोर्ट रखने के लिए आग्रह करता हूँ। इस पर मुख्‍यमंत्री को अपने मंत्रिमंडल के अन्‍य मंत्रियों और झारखंड सरकार में गठबंधन की प्रमुख पार्टी कांग्रेस का भी साथ मिला है। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा है कि देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा वैद्यनाथ धाम एयरपोर्ट ही होना चाहिए।

 

मुख्‍यमंत्री ने पत्र में कहा है कि मैं यह पत्र देवघर की आम जनता की मांग पर लिख रहा हूं। देवघर शहर बाबा बैद्यनाथ धाम के नाम से जाना जाता है। यहां के लोग भी यह चाहते हैं कि यह एयरपोर्ट बाबा बैद्यनाथ के नाम पर ही संचालित हो। यह एयरपोर्ट राज्‍य में पर्यटन के विकास में महत्‍वपूर्ण होगा। देवघर एयरपोर्ट के बन जाने से हर साल बाबा बैद्यनाथ धाम आने वाले लाखों पर्यटकों को फायदा होगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि जनता के आग्रह को देखते हुए प्रस्‍ताव पर विचार करें और एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट करें।

इधर, आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से BIT मेसरा के कुलपति इंद्रनील मन्ना और रजिस्ट्रार कर्नल सुखपाल सिंह खेतरपाल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री को कुलपति ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 12 लाख रुपये का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री ने बीआइटी द्वारा की गई इस पहल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

E-Paper