रांची के हरमू क्राउन पब्लिक स्कूल के बाहर छात्रों का हंगामा जारी, 10वीं में कम नंबर देने का लगाया आरोप; कहा- पैसे लेकर दिए नंबर

रांची के हरमू क्राउन पब्लिक स्कूल के बाहर छात्रों का हंगामा जारी है। स्कूल के बाहर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात है। बच्चों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने पैसे लेकर और हॉस्टल में रहने वाले बच्चों को ज्यादा नंबर दिए हैं। जबकि पिछले वर्ष 9वीं क्लास में टॉपर रहे बच्चे 50 से 60% के बीच अंक पाए हैं। बच्चों का आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने 1 साल के बकाया फीस को क्लियर करने के लिए कहा जिन बच्चों ने अपनी बकाया फीस पूरी कर दी। उन्हें सही नंबर दिया गया।

जिनका स्कूल फीस बाकी था उन्हें संस्थान ने बहुत कम नंबर दिया है। कई बच्चों को फेल भी कर दिया गया है। स्कूल के प्रिंसिपल इस बारे में बच्चों से बात नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि स्कूल के शिक्षकों ने बोर्ड को जो नंबर दिए हैं वह बच्चों के मूल्यांकन के आधार पर ही है। धीरे-धीरे बच्चों के साथ अभिभावकों का प्रदर्शन वहां उग्र हो रहा है। प्रदर्शन स्थल पर पुलिस पहुंच गई है। बच्चों का आरोप है कि बेहतर नंबर के लिए स्कूल प्रबंधन ने ₹25000 मांगे थे।

E-Paper