शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा-कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएँगे

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आज यानी मंगलवार को एक बयान देते हुए कहा है कि, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वे जल्द महाराष्ट्र दौरे पर आएंगे।’ जी दरअसल संजय राउत की पार्टी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस का गठबंधन में महाराष्ट्र में सत्ता में है। ऐसे में संजय राउत ने बीते सोमवार को नयी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की और इसी के साथ उन्होंने आज यानी मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा आयोजित विपक्षी दलों के नेताओं की नाश्ते पर बुलाई गई बैठक में भी हिस्सा लिया।

इस बैठक में विपक्षी एकता पर जोर दिया गया। संजय राउत ने आज ही दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘हमारे बीच कुछ समय से बैठक होने वाली थी। उन्हें (राहुल गांधी) कुछ संदेह थे जिन्हें अब दूर कर दिया गया है। उन्होंने जल्द ही महाराष्ट्र का दौरा करने का आश्वासन दिया है।’’ इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, ‘‘मैं अपने पार्टी प्रमुख (उद्धव ठाकरे) को अगले आम चुनाव से पहले संभावित गठबंधन पर हुई चर्चा के बारे में जानकारी दूंगा। राहुल गांधी शिवसेना और इसके संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे के बारे में जानने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने इसके बारे में जानकारी ली।’’

आप सभी को हम यह भी बता दें कि राहुल गांधी के न्योते पर कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेता नाश्ते पर कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में मिले। यहाँ बैठक में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी, शिवसेना के नेता संजय राउत, राजद के मनोज झा और कई अन्य दलों के नेता शामिल रहे। इसी बीच 17 पार्टियों के 150 नेता मौजूद थे जिनके साथ राहुल गांधी ने बैठक की। वहीँ इस बैठक के बाद विपक्ष ने संसद तक साइकिल मार्च निकाला। मिली जानकारी के तहत पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने के लिए ये साइकिल मार्च निकाला गया।

E-Paper