मध्‍य प्रदेश में सात अगस्त को प्रदेश में अन्न उत्सव मनाकर वितरण किया जाएगा राशन, पढ़े पूरी खबर

प्रदेश में सात अगस्त को अन्न् उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 25 हजार 435 उचित मूल्य की राशन दुकानों पर सुबह 11 बजे से कार्यक्रम होगा। यहां टीवी लगाई जाएगी ताकि सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुन सकें। प्रत्येक दुकान पर सौ उपभोक्ताओं को दस किलोग्राम भार क्षमता के थैलों में राशन वितरित किया जाएगा।

सभी जगहों पर जनप्रतिनिधि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। अन्न उत्सव की तैयारी के लिए मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। मंत्री प्रभार के जिलों में एक दिन पहले इस संबंध में पत्रकार वार्ता भी लेंगे। मुख्यमंत्री श्ािवराज सिंह चौहान ने उत्सव की तैयारियों को लेकर प्रभारी मंत्री और कलेक्टर-कमिश्नर के साथ वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। इसमें असम, उत्तराखंड, त्रिपुरा, हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा के खाद्य मंत्री भी शामिल हुए।

बैठक में बताया गया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ताओं को नवंबर तक निश्शुल्क राशन दिया जा रहा है। सात अगस्त को प्रदेश में अन्न् उत्सव मनाकर राशन वितरण किया जाएगा। इस बार प्रदेश सरकार थैले में राशन देगी। थैले पर ‘जन जन राशन-घर घर राशन” लिखा रहेगा।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में छह अगस्त को हिताग्रहियों को आमंत्रित किया जाए। उत्सव का माहौल रहे, मगर कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाए। स्थानीय स्तर पर लोकगीत, स्थानीय नृत्य के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि सभी दुकानों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। सभी जिलों के लिए वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Loading...
E-Paper