राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में कोरोना का विस्फोट, मिले 21 नए संक्रमित मामले

जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। शनिवार को खेल से संबंधित 21 लोग इस वायरल से संक्रमित हुए हैं । हालांकि, अच्छी बात यह है कि इनमें कोई भी प्लेयर शामिल नहीं है। जापान में कोरोना संक्रमण के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं और ओलंपिक खेलों के बीच में कोरोना के 10 हजार से अधिक केस दर्ज किए जा चुके हैं।

कोरोना महामारी के मद्देनज़र ओलंपिक खेलों के दौरान कई तरह की बंदिशें लगाई गईं हैं। जापान के पीएमयोशिहिदे सुगा ने शुक्रवार को साईटामा, कानगावा और चिबा तथा ओसाका में आपतकाल का ऐलान भी किया था। इन कुल 21 नए मामलों में 14 ठेकेदार और सात खेलों से जुड़े अधिकारी हैं। इसमें 16 जापान के रहने वाले और पांच विदेश से आए लोग हैं। आयोजन समिति ने कहा कि इनमें से कोई भी ओलंपिक विलेज में नहीं रह रहा है। 

हालांकि, अब खेलों में कोविड-19 संक्रमण के कुल 241 केस हो गए हैं। आयोजकों ने कहा कि जापान में खेलों में भाग लेने के लिये गुरुवार तक विदेशों से 40,558 लोग पहुंचे हैं। शुक्रवार को आयोजकों ने ओलंपिक से संबंधित 27 नए कोविड-19 मामलों का ऐलान किया था, जिसमें तीन खिलाड़ी शामिल थे जो अब तक रोज के सबसे अधिक केस थे। 

Loading...
E-Paper