BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की कर दी घोषणा, सूर्या और पृथ्वी रिप्लेसमेंट में शामिल

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चोट और प्रतिस्थापन अपडेट के बारे में एक बयान जारी किया, जो 4 अगस्त से शुरू होने वाली है। सूर्यकुमार के लिए यह पहला कॉल-अप है क्योंकि इस साल की शुरुआत में स्टाइलिश बल्लेबाज ने अपना टी20ई और एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। जबकि पृथ्वी ने घरेलू और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ से चूकने के बाद रेड-बॉल टीम में वापसी की। शॉ और सूर्यकुमार के अलावा, सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, जो एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड गए थे, को 21 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। बीसीसीआई ने वाशिंगटन, अवेश और शुभमन गिल की चोटों के बारे में भी अपडेट दिया क्योंकि बाकी के दौरे के लिए तिकड़ी को बाहर कर दिया गया है।

“ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपने दाहिने हाथ की गेंदबाजी की उंगली पर एक इंजेक्शन लिया था। हालांकि, उनकी रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं। उन्हें शेष दौरे से बाहर कर दिया गया है, ” मीडिया ने कहा  “तेज गेंदबाज अवेश खान को वार्म-अप खेल के पहले दिन अपने बाएं अंगूठे में चोट लगी। उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और परिणाम में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। उनकी चोट के आगे प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई। वह भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं, ”बीसीसीआई ने कहा। “ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान अपने बाएं निचले पैर (पिंडली) पर एक विकासशील तनाव प्रतिक्रिया का सामना किया। एमआरआई स्कैन से इसकी पुष्टि हुई। वह दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत लौट आए हैं।”

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला

Loading...
E-Paper