भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास है कुल इतने करोड़ रुपये की संपत्ति, जानिए….

नई दिल्ली, लीडर, रोल मॉडल, जेंटलमैन गेम क्रिकेट के आइकन, भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों जगह सफल एथलीटों में से एक हैं। विरोधी टीमों के लिए किसी बुरे सपने जैसे लगने वाले विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल भारतीय कप्तान विराट कोहली कभी-कभी सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले एथलीटों की लिस्ट में शुमार होते रहते हैं। रिकॉर्ड तोड़ने में मशहूर टीम इंडिया के इस कप्तान की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। इतने मशहूर विराट कोहली के बारे में सब ये भी जानना चाहते हैं कि, उनकी नेट वर्थ क्या है। 

विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या अब तक 137 मीलियन है और इसके जरिए भी वो मोटी कमाई करते हैं। विराट कोहली इस प्लेटफॉर्म पर हरेक प्रचार पोस्ट के लिए 5 करोड़ से ज्यादा वसूलते हैं। बीसीसीआइ की वार्षिक अनुबंध के जरिए उन्हें 7 करोड़ रुपये हर साल मिलते हैं क्योंकि वो ए प्लस की कैटेगरी में हैं। विराट कोहली आइपीएल के आइकल खिलाड़ी हैं और उन्हें आरसीबी की तरफ से हर सीजन में 17 करोड़ मिलते हैं। विराट कोहली टीवी पर बड़े-बड़े ब्रांड्स का प्रचार करते नजर आते हैं और इसके एवज में वो मोटी रकम वसूल करते हैं।

जहां तक विराट कोहली के नेट वर्थ यानी उनकी कुल संपत्ति का सवाल है तो हॉपर मुख्यालय के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जिसकी वैल्यू भारतीय करेंसी में लगभग 450 करोड़ रुपये है। इससे पहले विराट कोहली ने भारत की सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी सूची में शीर्ष स्थान बरकरार रखा था। डफ एंड फेल्प्स द्वारा सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन स्टडी 2020 के मुताबिक विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू 237.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (अनुमानित INR 1600 करोड़) है। विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी सेलिब्रिटी हैं और हाल ही में वो एक बेटी के पिता बने हैं। 

Loading...
E-Paper