पार्टनर को कसकर ली गई किस, रोमांस के साथ सेहत के लिए होता है फायदेमंद

प्यार में रोमांस की पहली सीढ़ी‘किस’ से शुरू होती है। ‘किस’ अपनी भावनाओं को इजहार करने का एक प्यारा सा तरीका है। हर किसी के लिए यह पल बहुत ही खास होता है। किस जहां एक तरह कपल्स में प्यार बढ़ाती है वहीं दूसरी ओर सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। आज हम आपको किस करने के अनगिनत फायदों के बारे में बताएंगे।

‘किस’ करने के फायदे:

# ‘किस’ करके आपको एक अलग ही खुशी महसूस होती है। इससे रिश्ते में विश्वास बढ़ता है। आप अपने पार्टनर पर निर्भर होने लगते है।

# पार्टनर के करीब आने के लिए किस बैस्ट तरीका है।किस करके आप अपने पार्टनर को प्यार का इजहार आसानी से सकते है। इससे प्यार हमेशा जवान रहता है।

# किस के दौरान शरीर में एड्रेनालिन नामक हार्मोन बनता है जोकि दिल के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे ब्लड प्रेशर कम करने और शरीर में रक्त संचार ठीक रखने में मदद मिलती है।

# दांतों के लिए किस बहुत फायदेमंद है। किस के दौरान मुंह में बनने वाली लार दांतों से कैविटी को दूर करती है। इससे अलावा मुंह में मौजूद बैक्टीरिया खत्म होता है।

# वजन कम करने के लिए किस बहुत लाभदायिक है। करीब 1 मिनट किस करने से 2 से 3 कैलोरी बर्न होती है।साथ ही शरीर से एंडोर्फिन नामक हार्मोन्स निकलते है जिससे तनाव दूर होता है।

E-Paper