हनीमून से लौटते ही हर कपल को जरुर करने चाहिए ये 5 काम…

शादी के बाद हनीमून प्लान करना हर कपल की दिली ख्वाहिश होती है। कपल्स हनीमून को यादगार बनाने के लिए पहले से ही डेस्टिनेशन से लेकर, होटल तक के बारे में पूरी तैयारी कर लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हनीमून से वापस आने के बाद अपनी शादीशुदा जिंदगी में पहले दिन जैसा रोमांच सालों तक बनाए रखने के लिए वह कौन-से जरूरी काम हैं जो हर कपल को जरूर करने चाहिए।

प्लान करें अपना बजट-
हनीमून से लौटने के बाद आप अपने खाली समय में उन चीजों की लिस्ट तैयार कर सकते हैं जिनकी जरूरत आपको रोजाना पड़ने वाली है। शादी के बाद घर परिवार की जिम्मेदारी भी आपके ऊपर साथ में आती है। आप दोनों पहले से ही इसकी प्लानिंग करके बजट तैयार कर लेंगे तो आप अपने भविष्य के लिए कुछ बचत भी कर पाएंगे।

काम से लें थोड़ा ब्रेक-
हनीमून से वापस आने के तुरंत बाद ऑफिस जाने की जल्दबाजी न करें। अपने काम, फोन और सोशल मीडिया से थोड़ा ब्रेक लेकर पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। आपकी पत्नी के लिए अभी सब कुछ नया है। उन्हें परिवार में एडजस्टमेंट करने में मदद करें। इससे आप दोनों की बॉन्डिंग बेहतर होगी।

खूबसूरत पलों को एलब्म में करें कैद-
 
शादी और हनीमून के दौरान बिताए गए खूबसूरत पलों की यादों को आप एक एल्बम में सहेज कर रख लें। आप जब कभी बाद में इन तस्वीरों को देखेंगे तो इन पलों के साथ अपने रिश्ते में भी उतनी ही फ्रेशनेस फील करेंगे।  

पार्टनर को दें सरप्राइज-
शादी में दूल्हा दुल्हन दोनों को मेहमानों की तरफ से उपहार में काफी कैश मिलता है। आप दोनों इस कैश का इस्तेमाल अपने भविष्य की सुरक्षा के लिए एफडी करके या पार्टनर की पसंद का गिफ्ट उसे दने में भी कर सकते हैं। 

अगले ट्रिप की कर लें प्लानिंग-
हनीमून से लौटने के बाद ज्यादातर कपल घर की जिम्मेदारियों को निभाने में ही अपना काफी समय निकाल देते हैं। जिसकी वजह से उन्हें एक दूसरे के साथ वक्त बिताने का समय ही नहीं मिल पाता और लाइफ कुछ ही समय में बोरिंग लगने लगती है। ऐसे में आप हनीमून से लौटने के बाद अपने पार्टनर के साथ बैठकर अपनी-अपनी पसंदीदा जगहों की लिस्ट पहले से ही तैयार करके अगली बार कब और कहां घूमने जाना है इसकी प्लानिंग कर लें। ऐसा करने से आपके जीवन में रोमांच बना रहेगा।

E-Paper