आज के दिन करें ये… उपाय आप पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

हिंदू धर्म में पूर्णिमा को बहुत शुभ माना जाता है। पूर्णिमा पर चंद्रमा अपनी पूर्ण कला में होता है, इस दिन किए जाने वाले धार्मिक कार्यों से विशेष फल की प्राप्ति होती है। पूर्णिमा का दिन माता लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है, इस दिन माता लक्ष्मी को आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है। खगोलीय स्थितियों के अनुरूप आज 24 जून को पड़ने वाली ज्येष्ठ पूर्णिमा पर सुपरमून की स्थिति बन रही है। इसे स्ट्राबेरी सुपर मून भी कहा जा रहा है। हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिनको पूर्णिमा के दिन अपनाने से लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है।

सुपरमून पर करें ये विशेष उपाय

धन लाभ के लिए करें ये उपाय

पूर्णिमा पर लक्ष्मी जी की मूर्ति पर 11 कौड़ियां चढ़ाएं तथा उन पर हल्दी का तिलक करें । दूसरे दिन इन कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर उस स्थान पर रखें, जहां आप पैसा रखते हैं। आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

घर में सुख और समृद्धि

पूर्णिमा पर माता लक्ष्मी को गुलाबी रंग के वस्त्र और फूल अर्पित करना चाहिए तथा माता लक्ष्मी को इत्र अर्पित करने से लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है। इससे आपके घर में सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य सदैव बना रहेगा।

दामपत्य जीवन में लाएं खुशियां

दाम्पत्य जीवन में खुशियां लाने के लिए पूर्णिमा के दिन चंद्रमा को दूध का अर्घ्य देना चाहिए। ये अर्घ्य पति-पत्नी को मिलकर देना चाहिए,इससे वैवाहिक जीवन में आने वाली सभी परेशानियां स्वतः ही समाप्त हो जाती हैं।

पीपल के पेड़ पर मिष्ठान चढ़ाएं

मान्यता है कि पूर्णिमा के दिन लक्ष्मी जी का आगमन पीपल के पेड़ पर होता है। पूर्णिमा पर पीपल के पेड़ पर मिष्ठान चढ़ा कर जल अर्पित करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं।

Loading...
E-Paper