आम आदमी को तगड़ा झटका: अब बाइक्स और स्कूटर खरीदना पड़ेगा महंगा…

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी (बिक्री के लिहाज से) Hero Motocorp ने एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी आगामी 1 जुलाई से अपने वाहनों के विस्तृत रेंज की कीमतों को अपडेट करने जा रही है। जिसके बाद स्कूटर और बाइक्स की कीमत तकरीबन 3,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। हालांकि कंपनी द्वारा इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि, किस मॉडल के दाम में कितनी बढ़ोतरी होगी।

 कंपनी ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, कीमतों में कितना इजाफा किया जाएगा ये वाहनों के अलग-अलग मॉडलों पर निर्भर करता है। नई कीमतों को आगामी 1 जुलाई से देश भर में लागू कर दिया जाएगा। कंपनी ने दाम में वृद्धी के पीछे इनपुट कास्ट में इजाफे का हवाला दिया है। लागत मूल्य बढ़ने के कारण वाहनों की कीमत में इजाफा किया जा रहा है, विज्ञप्ति में कहा गया है कि कंपनी ग्राहकों की जेब पर पड़ने वाले बोझ को कम करने के लिए लगातार सेविंग प्रोग्रॉम्स चला रही है। बता दें कि, हाल ही में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी आगामी 1 जुलाई से अपने कारों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। मारुति सुजुकी ने भी अपने बयान में कहा था कि, वाहनों के निर्माण में लागत मूल्य बढ़ने के कारण कीमत में इजाफा किया जा रहा है। 


कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने ऑटो सेक्टर को बुरी तरह प्रभावित किया है। देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन के चलते वाहनों की बिक्री और प्रोडक्शन दोनों पर असर पड़ा है। इससे पहले वाहन निर्माताओं ने बीते जनवरी और अप्रैल महीने में भी गाड़ियों की कीमत में वृद्धी की थी। जानकारों का मानना है कि स्टील, एल्यूमीनियम और प्लास्टिक की बढ़ती कीमत के चलते वाहनों की कीमत में इजाफा किया जा रहा है। 

Loading...
E-Paper