आपके बहुत काम आ सकते है फटे-पुराने मौजे, गलती से भी ना करे फेकने की भूल

कपडे कई बार ऐसे हो जाते हैं जो पहनने के लायक नहीं बचते। उनका फिर हम किसी और काम में उपयोग करते हैं। ऐसे ही मोजों के साथ भी करते हैं। लेकिन आपको उन्हें फेंकने की जरूरत नहीं है। आप अपने फटें मोजों का इस्तेमाल इन चीजों के काम में ले सकते है। इनका कई कामों में इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके बारे में आप जानते भी नहीं होंगे। तो चलिए जानते है की आप फटें मोजों का इस्तेमाल किन चीज़ों में कर सकते हैं। 

आप फटें मोजों का कवर बना सकते है। आप फटे मोजों से तेल की चिपचिपी बोतल का कवर तैयार कर सकते है पुरानें या फटे हुए मोजे को साफ़ करके तेल की बोतल या कंटेनर का कवर तैयार कर लें क्योकि मोजे आपकी तेल की बोतल से तेल को सोख लेते है।

आप फटे मोजों से कांच की बोतल का होल्डर तैयार कर सकते है यदि आपकी बोतल में होल्डर नही है तो पुरानें मोजे को काटकर आप उसके बीचों-बीच में कवर चढ़ा लेंवे यह आपको मजबूत ग्रिप देगा और आपके हाथ से कांच की बोतल फिसलेगी भी नही।

आप फटे मोजों का इस्तेमाल गाड़ी के कांच चमकाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है शायद आपको पता हो मोजे अक्सर कॉटन, वुल, स्पैन्डैक्स जैसे मटेरियल्स से बने होते है जो कांच वाली चीजों की सफाई करने के लिए बेहतरीन ऑप्शन होता है अगर आप फटें मोजों से कांच साफ करती है तो कांच की चमक कई गुना बढ़ती है।

आप फटे मौजों से आइस पैक कवर तैयार कर सकती है। आइस पैक्स पर मोजे का कवर चढ़ाएं या फिर दो-तीन मोजे के अंदर आइस क्यूब्स भरकर त्वचा की मसाज करें इससे आपकी त्वचा को काफी रिलेक्स मिलेगा। आप एक फटें मोजे का इस्तेमाल इन सभी कामों में कर सकते है।

Loading...
E-Paper