यूपी सरकार का बड़ा एलान, शूटर दादी के नाम पर रखा जाएगा शूटिंग रेंज का नाम

शूटर दादी के नाम से मशहूर अंतराष्ट्रीय शूटर चंद्रो तोमर को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने नोएडा स्थित शूटिंग रेंज का नाम बदलकर अब चंद्रो तोमर के नाम पर रखे जाने का ऐलान किया है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को इस संबध में निर्देश दिया. नोएडा स्थित शूटिंग रेंज अब चंद्रो तोमर के नाम से जाना जाएगा. 

अप्रैल के अंत में शूटर दादी का कोरोना की वजह से निधन हो गया था. निधन के समय उनकी उम्र 89 साल की थी. शूटर दादी चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में प्रोफेशनल शूटिंग शुरू की थी.

शूटर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था. चंद्रो कोरोना से पीड़ित थीं और मेरठ के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

कुछ समय पहले उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म ‘सांड की आंख’ भी आई थी. शूटर दादी चंद्रो तोमर उत्तर प्रदेश के बागपत में अपने परिवार के साथ रहती थीं. 

चंद्रो तोमर ने जब निशानेबाजी शुरू की, तब उनकी उम्र 60 साल से अधिक थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं जीतीं. उन्हें दुनिया की सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है.

उन्होंने अपनी बहन (देवरानी) प्रकाशी तोमर के साथ कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था. प्रकाशी भी दुनिया की उम्रदराज महिला निशानेबाजों में से एक हैं

Loading...
E-Paper