WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला, NZ ने जीता टॉस…

भारत- शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मो.शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा. 

न्यूजीलैंड- टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, नील वेगनर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट. 

न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. भारतीय टीम उसी प्लेइंग 11 के साथ उतर रही है जिसकी उसने गुरुवार को घोषणा की थी. ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि साउथैम्पटन में बारिश को देखते हुए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है. 

आधे घंटे पहले शुरू होगा मैच

शुक्रवार को पहले दिन का खेल रद्द होने की वजह से अब बाकी चारों दिन खेल आधे घंटे पहले शुरू होगा. ऐसे में शनिवार को भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट) पर खेल शुरू होगा. आईसीसी ने फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे (23 जून) रखा है. ऐसे में अब जरूरत पड़ने पर छठे दिन (23 जून) भी खेल हो सकता है. यदि रिजर्व डे यानी छठे दिन भी नतीजा नहीं निकला, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. 

साउथैम्पटन में कैसा रहेगा मौसम

साउथैम्पटन में अभी धूप निकली हुई है, जो राहत की बात है. साउथैम्पटन में दूसरे दिन के मौसम का पूर्वानुमान भी पहले दिन की अपेक्षा बेहतर बताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को साउथैम्पटन में सुबह के सत्र में बरसात की संभावना ना के बराबर है. दोपहर के सत्र में केवल 30 प्रतिशत बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है. इसके बाद शाम को दोपहर के मुकाबले थोड़ी अधिक बारिश हो सकती है. रविवार, सोमवार और मंगलवार यानी मैच के आखिरी तीनों दिन तेज और लगातार बारिश होने की संभावना है.

इस पिच पर खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

WTC फाइनल का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. खिलाड़ी और क्रिकेट फैन्स मैच के शुरू होने का इंतजार करते रहे, लेकिन बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया. साउथैम्पटन में आज मौसम साफ है और मैच के शुरू होने का इंतजार खत्म होने वाला है. टॉस की बात करें तो जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो पहले फील्डिंग करना चाहेगा. 

Loading...
E-Paper