‘दीया और बाती’ सीरियल की अभिनेत्री दीपिका सिंह ने पिता को बिना बताए शुरू की थी नौकरी, नाराज हुए पिता ने उठाया था ये बड़ा एकदम

टेलीविज़न जगत के मशहूर शो ‘दीया और बाती’ सीरियल की अभिनेत्री दीपिका सिंह ने उस सीक्रेट का खुलासा किया, जिसे उन्होंने अपने पिता से छिपाकर रखा था। दीपिका ने कहा कि उन्होंने पिता को बताए बिना बैंक की जॉब कर ली थी। अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू में जीवन में गुजारे गए कठिन वक़्त के बारे में खुलकर बताया। 

अभिनेत्री दीपिका ने बताया, मैंने अपने पिता को बताया कि मैं कॉरेसपोंडेंस कर रही हूं। उन्हें कभी भी बैंकिंग की जॉब के बारे में खबर नहीं दी थी। पुस्तक घर पर आ गईं और मैं बैंक में थी। जब उन्हें पता चला तो वह बहुत नाराज हुए तथा एक वर्ष तक मुझसे बातचीत नहीं की। क्योंकि घर पर स्थिति बहुत खराब थी, इसलिए मैं सेल्फ-इंडिपेंडेंट बनना चाहती थी। मैं ट्यूशन पढ़ाती थी, मगर उससे आवश्यकताएं पूरी नहीं होती थीं। मैं साहसी रही हूं। मैंने अपना कॉलेज छोड़ दिया था, मगर वह खुश थे जब मुझे इंद्रप्रस्थ कॉलेज में बी।कॉम (ऑनर्स) में प्रवेश प्राप्त हुआ।

वही एक इंटरव्यू में दीपिका सिंह ने बताया, मुझे लगा कि बी।कॉम करने के पश्चात् पिताजी मुझ पर शादी करने का जोर डालेंगे। मैंने ऐसा ही अपनी बहनों के लिए भी देखा था। मैं इसे तोड़ना चाहती थी। मैंने बैंक की परीक्षा दी तथा दो महीने तक जॉब की। मैंने पढ़ाई छोड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैंने एमबीए भी किया है, मगर वह कॉरेसपोंडेंस से था।

E-Paper