चार फीट 10 इंच लंबे बालो वाली लड़की के दीवाने हुए लोग, मिले करोड़ों के ऑफर…

मैनचेस्टर की एक महिला अपने लंबे घने बालों को लेकर चर्चा में है. कैटरीना डेमर्स नाम की इस महिला के बाल 4 फीट 10 इंच लंबे हैं. कैटरीना 10 साल की उम्र से अपने बाल बढ़ा रहीं हैं. जो भी कैटरीना को देखता है, वो इनके बालों का दीवाना हो जाता है. कैटरीना का कहना है कि उनके बालों को देखकर पुरुष उनसे फ्लर्ट करने लगते हैं.

कैटरीना का कहना है कि कुछ पुरुष उनके बालों को देखकर इस कदर उत्साहित हो जाते हैं कि वो इन्हें बस छूने भर के लिए पैसे देने को तैयार होते हैं. एक पुरुष ने तो इन बालों को खरीदने के लिए 350,000 डॉलर (2.58 करोड़ रुपए) देने की पेशकश भी की.

आपको जानकर हैरानी होगी कि बालों की वजह से ही कैटरीना को बचपन में लोग लड़का समझ लेते थे क्योंकि उस समय इनके बाल लड़कों की तरह ही छोटे थे. कैटरीना का कहना है कि एक दिन उन्होंने ये देखने का फैसला किया कि आखिर उनके बाल कितने लंबे हो सकते हैं और इसके बाद ही वो अपने बाल बढ़ाने लगीं. इस समय इनके बाल इतने लंबे हैं कि जो भी इनके पास से गुजरता है, वो बिना आकर्षित हुए नहीं रह पाता.

हेयर मॉडल कैटरीना अपने बालों को सप्ताह में दो बार शैम्पू से धोती हैं. बालों को साफ करने और सुखाने में उन्हें दो घंटे का समय लगता है. कैटरीना हर दिन लीव-इन कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं और इसे हीट स्टाइलिंग से बचाती हैं.

कैटरीना का कहना है कि इतने लंबे बाल रखने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह उनके सिर को गर्म रखता है. इन्होंने 10 सालों से बालों को बहुत ज्यादा नहीं कटवाया है लेकिन बालों को हेल्दी रखने के लिए कैटरीना हर 6 महीने में इन्हें कुछ इंच तक ट्रिम कराती हैं. कैटरीना का कहना है कि अगर वो ट्रिम ना करातीं तो अब तक उनके बाल जमीन को छूते.

कैटरीना अपने खूबसूरत बालों की तस्वीरें अक्सर इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. यहां उनके 99.2 हजार फॉलोअर्स हैं. पुरुष हो या महिला हर कोई कैटरीना के बालों की तारीफ किए बिना नहीं रह पाता है. कुछ लोग कैटरीना को पैसों के बदले उनके बाल छूने और इन्हें ब्रश करने का भी ऑफर देते हैं. वहीं कुछ लोग खुद को रोक नहीं पाते और बिना कैटरीना की मंजूरी लिए ही उनके बालों को छूने लगते हैं. 

कैटरीना ने डेली मेल को बताया कि जर्मनी के एक बिजनेसमैन ने कैटरीना को अपने हाथों से उनके बाल शेव करने के लिए 355,181 डॉलर (2,61,89,271.04 रुपए) की पेशकश की थी. कैटरीना ने बड़ी विनम्रता के साथ इस ऑफर को ठुकरा दिया.

कैटरीना ने कहा, ‘अपने बालों की देखभाल के लिए मैं अच्छा खाती हूं, स्पोर्ट्स में हिस्सा लेती हूं और हेयर केयर इंडस्ट्री के बेहतरीन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हूं. हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल नहीं करती हूं और बहुत ध्यान और धैर्य के साथ बालों में कंघी करती हूं. कभी-कभी मैं घंटों तक बालों का जूड़ा बनाकर रखती हूं.’

कैटरीना ने कहा, ‘मुझे अपने मुलायम, चमकीले बाल और इसकी सुगंध पसंद है. मुझे तरह-तरह के हेयर स्टाइल बनाने में मजा आता है. मैं अपने वीडियो बनाती हूं और इसे देखकर खुद ही खो जाती हूं. मुझे अपने बालों का नेचुरल कलर पसंद हैं और कोई भी आर्टिफिशियल कलर इसे खूबसूरत नहीं बना सकता.’

कैटरीना कहती हैं, ‘एक पौधे की तरह, बालों को भी बढ़ाने के लिए बहुत देखभाल की जरूरत होती है. अगर मैं किसी दूसरी महिला के अच्छे बालों को देखती हूं, तो मैं उससे जरूर पूछती हूं कि वो अपने बालों की देखभाल कैसे करती है.’

Loading...
E-Paper