पंजाब में तेज हुई जंग: पटियाला में लगे दोनों के अलग-अलग पोस्टर…

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में कलह खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। पंजाब कांग्रेस में कलह की बातें अब बैठकों से निकलकर सड़कों तक आ गई हैं और अमरिंद सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच में अब पोस्टर वॉर भी शुरू हो गया है। पंजाब के पटियाला में अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के अलग-अलग होर्डिंग्स लगाए गए हैं। 

ये पोस्टर्स 2022 में दावेदारी को लेकर है। दोनों पोस्टर्स में एक ओर जहां नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक पटियाला से उनके चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं, दूसरी ओर कैप्टन के पक्ष में भी माहौल बनाया जा रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री कैप्टन की बेटी जय इंदर कौर ने कहा कि मेरे पिता पटियाला से चुनाव लड़ेंगे और मैं उनके लिए प्रचार करूंगी। 

यहां ध्यान देने वाली बात है कि पटियाला से अक्सर कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव लड़ते आए हैं, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर से चुनाव लड़ते आए हैं। मगर जिस तरह से इन दोनों नेताओं के बीच खींचतान देखने को मिल रही है, ऐसे में एक ही सीट से दोनों की दावेदारी कांग्रेस के लिए और मुसीबत खड़ी कर सकती है। 

इधर, पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकराव को कम करने की कोशिशें जारी हैं। घमासान को समझने और कलह को खत्म करने के लिए बनाई गई समिति जल्द अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप सकती है। समिति की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए पार्टी अध्यक्ष पंजाब कांग्रेस का झगड़ा खत्म करने की कोशिश करेंगी।

Loading...
E-Paper