टॉयलेट मे फन फैलाए बैठा था कोबरा, देखकर लोगों के उड़े होश

कोबरा सांप को इधर उधर से निकलते हुए हम सब ने कई बार देखा होगा. जरा सोचिए आप सुबह टॉयलेट जाएं और वहां पर आपको टॉयलेट सीट पर कोबरा दिखाई दे जाए तो आपकी क्या हालत होगी. राजस्थान के पुष्कर के समीपवर्ती गांव बासेली गांव में ऐसा ही देखने को मिला. जैसे ही घर का एर सदस्य फ्रेश होने के लिए बाथरूम गया तो टॉयलेट सीट में से काला कोबरा निकल आया और उस शख्स के होश उड़ गए

टॉयलेट सीट में कोबरा को बैठा देखकर घर के लोग भौचक्के रह गए हर किसी के हाथ पैर फूल गए. फिर इस मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई और कोबरा को रेस्क्यू किया गया फिर घर के लोगों ने राहत की सांस ली. सांप को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया.  यही नहीं, इस टीम ने एक स्पेक्टिकल कोबरा को किचन से रेस्क्यू किया.

स्नेक रेस्क्यू करने वाले राजेंद्र बचाने ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली की बाथरूम और किचन में कोबरा और इस स्पेक्टिकल सांप घुसे हुए हैं. तुरंत ही मौके पर पहुंचकर टीम ने दोनों सांपों को पकड़ा और दूर के जंगल में उसे छोड़ दिया. 

पुलिस मित्र व रेस्क्यू टीम के प्रभारी अमित भट्ट ने बताया कि टीम को सूचना मिलने पर पुष्कर थानाधिकारी राजेश मीणा के निर्देश से ग्राम बांसेली में स्थित मकान के टॉयलेट सीट में एक कोबरा छुपा हुआ था.  सांप का रेस्क्यू कर लिया गया इस कोबना की लंबाई करीब सात से आठ फिट थी. इसके अलावा सर्वेश्वर कॉलोनी में किचन के अंदर छुपा मिला उसे भी पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया. 

रिहायशी इलाकों में सांपों के पकड़ने जाने से लोगों के डर का माहौल पैदा हो गया है. लोगों का कहना है कि आस के जंगल से अक्सर सांप रिहायशी इलाके में चले आते हैं. इससे किसी बड़ी अनहोनी की घटना बनी रहती है. वन विभाग को इस मामले का कोई समाधान निकालना चाहिए. 

वहीं जिस घर से कोबरा का रेस्क्यू किया गया उसके मालिक कहना है कि जब तक घर में सांप रहा पूरा परिवार खौफ में रहा. लेकिन 10 मिनट के अंदर ही कोबरा रेस्क्यू कर लिया गया. फिलहाल उन्होंने राहत की सांस ली है. लेकिन हमेशा के लिए एक डर बैठ गया है. कहीं फिर से कोबरा न आ जाए. 

बरसात के सीजन में आमतौर पर सांप सुरक्षित स्थान के लिए रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं.  पिछले मंगलवार को एक आगरा के एक घर से टॉयलेट में फ्लश पर चेकर्ड कीलब्लैक सांप बैठा मिला था. जैसे परिवार के सदस्य की सांप पर नजर पड़ी उसके भी होश उड़ गए. 

बरसात के सीजन में आमतौर पर सांप सुरक्षित स्थान के लिए रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं.  पिछले मंगलवार को एक आगरा के एक घर से टॉयलेट में फ्लश पर चेकर्ड कीलब्लैक सांप बैठा मिला था. जैसे परिवार के सदस्य की सांप पर नजर पड़ी उसके भी होश उड़ गए. 

बता दें, कोबरा बेहद जहरीले सांपों में से एक होता है. लोगों से इससे दूर रहना चाहिए बताया जाता है कि चूहे खाने का बहुत शौकीन होता है. कोबरा चित्तीदार, काले और भूरे रंग का होते हैं. 

Loading...
E-Paper