बोकारो थर्मल पावर स्टेशन के रास्ते में 15 किलो का लैंड माइंस बरामद, CRPF ने टाली बड़ी साजिश

बेरमो,  झारखंड के बोकारो जिले के बोकारो थर्मल पावर स्टेशन राजे के रास्ते मुख्य मार्ग पर पुलिया के नीचे से सीआरपीएफ ने सोमवार को 15 किलो की एक केन बम ( लैंड माइंस) बरामद किया। इसके बाद सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर दिया। बम निष्क्रिय होने के बाद एक बड़ी घटना टल गई है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर केन बम को किस लिए प्लांट किया गया है? क्या पुलिया उड़ाने की योजना थी या नक्सलियों पुलिस और सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाना चाहते थे? 

बेरमो कोयलांचल के गांधीनगर थाना क्षेत्र स्थित खासमहल परियोजना के पास कुरपनिया से बोकारो थर्मल जाने वाले मुख्य मार्ग पर बने एक पुलिया के नीचे से पुलिस ने केन बम बरामद किया है। एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि खासमहल परियोजना के पास लैंड माइंस होने की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर सीआरपीएफ के बम निरोधी दस्ता स्थानीय थाना ए‌वं जिला पुलिस मिल कर सर्च अभियान चला परियोजना के पीओ कार्यालय के पीछे स्थित सड़क पर बने पुलिया के नीचे से लैंड माइंस बरामद किया गया है। जिसे सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया गया है। 

पुलिस के अनुसार अनुसार 15 किलो से भी ज्यादा शक्तिशाली लैंड माइंस है। घटना की जानकारी मिलते ही जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच जांच शुरु कर दी है। लैंड माइंस को निष्किय करने के बाद एक बड़ी घटना चल गई है। 

E-Paper